Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना संक्रमित, हुए आइसोलेट

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना संक्रमित, हुए आइसोलेट

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना संक्रमित, हुए आइसोलेट
X

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक बार फिर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद गुरुवार शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। फिलहाल गहलोत होम आइसोलेशन में हैं। गहलोत गत वर्ष 29 अप्रेल को भी कोरोना संक्रमित हो गए थे।

उन्होंने कहा कि आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है। मेरे बेहद हल्के लक्षण है एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है। आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वह स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं। इससे पूर्व सीएम गहलोत ने ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की आम जनता से अपील की थी।

सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रोन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं। पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं।डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है। इसलिए ओमिक्रोन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं।

Updated : 6 Jan 2022 3:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top