Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > राजस्थान में NIA ने मारे छापे, पाकिस्तान कनेक्शन-टेरर फंडिंग को लेकर हुई कार्रवाई

राजस्थान में NIA ने मारे छापे, पाकिस्तान कनेक्शन-टेरर फंडिंग को लेकर हुई कार्रवाई

जोधपुर में एनआईए की टीम ने बालेसर इलाके में डालीबाई मंदिर के पास छापे मारे हैं।

राजस्थान में NIA ने मारे छापे, पाकिस्तान कनेक्शन-टेरर फंडिंग को लेकर हुई कार्रवाई
X

जयपुर। नेशनल जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना सहित कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देश के कई राज्यों में छापेमारी शुरु की। राजस्थान में जोधपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, बीकानेर- श्रीगंगानगर और बॉर्डर के इलाकों में सुबह से ही कार्रवाई हो रही है।

उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर लॉरेंस से हाल ही में की गई पूछताछ में पाकिस्तान कनेक्शन और उसके बदमाशों द्वारा हथियारों की तस्करी का खुलासा हुआ था। इसी को देखते हुए एनआईए टीम सक्रिय हुई है। आर्म्स सप्लायर और टेरर फंडिंग समेत अन्य मामलों में भी कार्रवाई की जा रही है। पहले भी जब एक माह तक लॉरेंस एनआईए की रिमांड में था, उस दौरान भी उसके नेटवर्क और पाकिस्तान कनेक्शन को लेकर पूछताछ हुई थी। तब भी एनआईए की टीमों ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर कई सम्भावित जगहों पर छापेमारी की थी। उस दौरान कई नामी गैंगस्टरों से पूछताछ हुई थी।

सूत्रों के अनुसार जोधपुर में एनआईए की टीम ने बालेसर इलाके में डालीबाई मंदिर के पास छापे मारे हैं। यहां पर गैंगस्टर कैलाश मांजू से जुड़े हुए ठिकानों पर सर्च की जा रही है। इसी तरह गंगानगर में एनआईए की टीम चार जगहों पर सर्च कर रही है। सीकर के फतेहपुर इलाके में गैंगस्टर अनिल पांडिया के गांव में कार्रवाई की जा रही है। एनआईए की कार्रवाई के दौरान फतेहपुर सदर पुलिस और कोतवाली पुलिस के आधा दर्जन से अधिक जवान साथ में मौजूद रहे।

स्मरण रहे कि लॉरेंस बिश्नोई को जयपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पिछले सप्ताह जयपुर लेकर पहुंची थी, जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के लिए एक सप्ताह का रिमांड दिया था। जवाहर सर्किल थाने में कड़ी सुरक्षा के बीच लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की जा रही है।

Updated : 27 Feb 2023 5:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top