Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > मिग-21 क्रैश में विंग कमांडर एम राणा और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल शहीद

मिग-21 क्रैश में विंग कमांडर एम राणा और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल शहीद

हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

मिग-21 क्रैश में विंग कमांडर एम राणा और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल शहीद
X

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय वायु सेना के मिग-21 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट में शहीद होने वाले दोनों पायलटों की पहचान हो गई है। वायु सेना ने दोनों पायलटों की शहादत को सलाम करते हुए गहरा अफसोस जताया है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए पहले ही कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

भारतीय वायुसेना का एक ट्विन सीटर मिग-21 ट्रेनर विमान गुरुवार शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ। रात करीब 9:10 बजे बाड़मेर के पास विमान का एक्सीडेंट हो गया। दोनों पायलटों को गंभीर चोटें आईं जिसके बाद दम तोड़ दिया। वायु सेना ने बाड़मेर के पास कल मिग-21 ट्रेनर दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले 2 बहादुर पायलटों को सलाम किया है। वे नियमित रात्रि मिशन पर थे।

रक्षामंत्री ने ली जानकारी -

इस हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर एम राणा ने दिसंबर, 2005 में कमीशन प्राप्त किया था और वह स्क्वाड्रन के फ्लाइट कमांडर थे। युवा फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल जून, 2018 में वायु सेना में शामिल हुए थे। वह एक नवोदित फाइटर पायलट थे। विंग कमांडर एम राणा हिमाचल के मंडी के रहने वाले थे, जबकि फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल जम्मू के निवासी थे। दुर्घटना के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Updated : 5 Aug 2022 7:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top