Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > मुख्यमंत्री गहलोत ने हिंदुजा समूह के चेयरमेन से की मुलाकात, राज्य में निवेश पर चर्चा

मुख्यमंत्री गहलोत ने हिंदुजा समूह के चेयरमेन से की मुलाकात, राज्य में निवेश पर चर्चा

मुख्यमंत्री गहलोत ने हिंदुजा समूह के चेयरमेन से की मुलाकात, राज्य में निवेश पर चर्चा
X

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सोमवार को प्रसिद्ध उद्योगपति अशोक हिंदुजा और प्रकाश हिंदुजा से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात की। उन्होंने राज्य में निवेश और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्विट कर जानकारी दी कि हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा और प्रकाश हिंदुजा ने आज मुझसे मुलाकात की। उन्होंने राज्य में समूह के मौजूदा निवेश और अक्षय ऊर्जा, परिवहन और अन्य क्षेत्रों के क्षेत्रों में और निवेश के बारे में चर्चा की। उन्होंने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए भी गहरी दिलचस्पी दिखाई। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 24 और 25 जनवरी को होने वाले राजस्थान इन्वेस्टमेंट मीट को लेकर देशभर के उद्योगपतियों का रुझान बढ़ने लगा है। प्रदेश में निवेश को लेकर वेदांता, अडानी और मित्तल ग्रुप के प्रमुख अनिल अग्रवाल, गौतम अडानी और एलएन मित्तल बाद अब हिंदुजा ग्रुप से जुड़े संचालकों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। संभवता हिंदुजा ग्रुप भी प्रदेश में सोलर प्लांट में निवेश कर सकता है, वहीं, परिवहन के क्षेत्र में भी निवेश की संभावना जताई जा रही है।

इन्वेस्ट राजस्थान समिट के क्रम में देश-विदेश में किए जा रहे इन्वेस्टर्स कनेक्ट कार्यक्रमों से राज्य को अबतक करीब 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। दुबई से करीब 46 हजार करोड़, दिल्ली से 78 हजार 700 करोड़, मुम्बई से एक लाख 94 हजार 950 करोड़, अहमदाबाद से 1 लाख 5 हजार करोड़. और बेंगलुरु से 74 हजार 312 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश प्रस्ताव शामिल हैं। इन्वेस्ट समिट में निवेशकों को बुलाने के लिए देश में अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद के साथ ही दुबई, अमेरिका, जर्मनी, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और यूके में रोड शो करने की तैयारी है।

Updated : 21 Dec 2021 8:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top