Latest News
Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > मुख्यमंत्री गहलोत के भाई के घर सीबीआई का छापा,अवैध रूप से निजी कंपनियों को बेचने का मामला

मुख्यमंत्री गहलोत के भाई के घर सीबीआई का छापा,अवैध रूप से निजी कंपनियों को बेचने का मामला

मुख्यमंत्री गहलोत के भाई के घर सीबीआई का छापा,अवैध रूप से निजी कंपनियों को बेचने का मामला
X

जोधपुर । प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर शुक्रवार अलसुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने छापा मारा है। उन पर किसानाें के नाम पर सब्सिडी पर खरीदे पोटाश को अवैध रूप से निजी कंपनियों को बेचने का आरोप है। खबर लिखे जाने तक सीबीआई की कार्रवाई जारी थी।

शुक्रवार को सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम ने मुख्यमंत्री गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के घर और दुकान पर छापा मारा है। अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि 2007 से 2009 के बीच फर्टिलाइजर बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों में बांटने के नाम पर सरकार से सब्सिडी पर खरीदी और इसे निजी कंपनियों को बेचकर मुनाफा कमाया। इस मामले की जांच में भी चल रही है। कस्टम विभाग ने अग्रसेन की कंपनी पर करीब 5.46 करोड़ रुपये की पेनल्टी भी लगाई थी। अग्रसेन की अपील पर हाई कोर्ट ने ईडी से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी। अब इस मामले में सीबीआई ने जांच शुरू की है।

बताया गया कि जिस समय सीबीआई उनके घर पहुंची, उस समय अग्रसेन घर पर ही थे। सीबीआई की टीम में पांच अधिकारी दिल्ली और पांच अधिकारी जोधपुर से हैं। फिलहाल टीम के सदस्य जांच में जुटे हैं। अंदर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। बताया जाता है कि सीबीआई की एक टीम दुकान पर भी पहुंची है। दोपहर तक सीबीआई की टीम इस पर अनुसंधान में लगी थी।उल्लेखनीय है कि कुछ अरसे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने भी छापेमारी की थी। मुख्यमंत्री गहलोत इस वक्त दिल्ली में व्यस्त हैं। इस छापेमारी को राजनीतिक ढंग से भी देखा जा रहा है। सीबीआई रेड की जानकारी मिलने पर शहर में चर्चा का माहौल गर्मा गया है।

Updated : 2022-06-18T17:48:51+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top