Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > कांग्रेस के एक और गढ़ पर आम आदमी पार्टी की नजर, राजस्थान में शुरू करेगी सदस्यता अभियान

कांग्रेस के एक और गढ़ पर आम आदमी पार्टी की नजर, राजस्थान में शुरू करेगी सदस्यता अभियान

कांग्रेस के एक और गढ़ पर आम आदमी पार्टी की नजर, राजस्थान में शुरू करेगी सदस्यता अभियान
X

जयपुर। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बताया कि प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी राजस्थान में ईमानदार और सक्षम सरकार देने के लिए जल्द ही संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसी प्रक्रिया के तहत दिल्ली के द्वारका से विधायक विनय मिश्रा को राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

संजय सिंह शनिवार को पिंक सिटी प्रेस क्लब पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अरविंद केजरीवाल की करिश्माई लीडरशिप से पंजाब में पार्टी को जो ऐतिहासिक जीत मिली है उससे राजस्थान में आम आदमी बहुत उत्साहित है और आम आदमी इस पार्टी की तरफ विकल्प के तौर पर देख रहा है। हम राजस्थान की इस जरूरत को पूरा करेंगे। हम पार्टी के साथ जुड़ने के लिए खासोआम सभी पार्टी के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। आपको जल्द ही कुछ बड़ी घोषणाओं के लिए तैयार रहना है।

उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं के उत्साह और पंजाब में पार्टी की जीत को सेलिब्रेट करने के लिए रविवार 27 मार्च को बिरला ऑडिटोरियम में कार्यकर्ता सम्मेलन, विजयोत्सव एवं होली मिलन का आयोजन किया गया है। इस मौके पर कई वरिष्ठ लोग पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। राजस्थान आम आदमी पार्टी के नव नियुक्त चुनाव प्रभारी एवं द्वारका से पार्टी के विधायक विनय मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बिजली - पानी के बिलों में माफी और इनकी सप्लाई के आधारभूत ढांचे में जो आमूलचूल बदलाव किए हैं उनकी गूंज पूरे देश में सुनाई देने लगी है और पंजाब इसका उदाहरण है। पंजाब की जनता ने दिल्ली मॉडल पर विश्वास जताया है। राजस्थान की जनता भी कांग्रेस व बीजेपी से मुक्ति और दिल्ली मॉडल की सरकार चाहती है। हम इस जरूरत को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा, यह परंपरा इस बार टूटेगी और आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। दिल्ली की तर्ज पर शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था और बिजली के बिलोंं में माफी को लेकर प्रदेश की गहलोत सरकार ने जो घोषणाएं की है वे जमीनी हकीकत से दूर है। सरकारी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम का बनाने की घोषणा की लेकिन, हम सरकार से पूछना चाहते है कि यहां कितने अंग्रेजी माध्यम के शिक्षक है? इसी तरह स्वास्थ्य सेवाओं का हाल है, डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की कमी से सरकारी अस्पताल जूझ रहे है। नौकरियां देने में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। रीट भर्ती परीक्षा में जो कुछ हुआ वह सबके सामने है, लाखों बेरोजगारों का भरोसा मौजूदा सरकारी सिस्टम से उठ गया है। बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की गई, केवल 50 यूनिट तक। जबकि अन्य टैक्स के नाम पर पीछे के रास्ते से वसूली जारी है। इन तमाम मुद्दों लेकर हम जनता के बीच जाएंगे और कांग्रेस व बीजेपी के पूर्ववर्ती सरकारों ने किस तरह राजस्थान को लूटा है उसका भंडाफोड़ भी करेंगे। उन्होंने पार्टी में संगठनात्मक बदलाव के भी संकेत दिए और कहा जो सक्रिय है उन्हें संगठन में काम करने का मौका दिया जाएगा। नए व पुराने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं सभी का सहयोग लेंगे।

Updated : 29 March 2022 7:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top