Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पहलवानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ मोर्चा

पहलवानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ मोर्चा

जूनियर पहलवानों ने सीनियर्स पर कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया

पहलवानों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ मोर्चा
X

नईदिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ और कुछ पहलवानों के बीच चल रहा विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अब युवा पहलवानों ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे जूनियर पहलवानों ने इन लोगों पर कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया है।

उल्लेखनीय है कि जनवरी 2023 से डब्ल्यूएफआई के दो बार के निलंबन के कारण नेशनल कैंप और प्रतियोगिता निलंबित हुई हैं। युवा पहलवान राहुल चौधरी ने बताया कि 28 से 30 दिसंबर को उप्र के नंदिनी नगर गोंडा में कुश्ती चैंपियनशिप आयोजित होने वाली थी, लेकिन इन तीन पहलवानों ने फेडरेशन के ऊपर आरोप लगाकर उस चैंपियनशिप को रुकवा दिया। हैरानी की बात है कि जो आदमी अध्यक्ष पद की कुश्ती संभाल ही नहीं पाया, उसके ऊपर भी इन लोगों ने आरोप लगा दिए।

चौधरी ने कहा कि जूनियर पहलवानों का भविष्य पिछले दो साल से अंधकार में लटका है। हम लोग गरीब परिवार से हैं। हर साल 40 से 50 हजार खर्च होते हैं। इन लोगों ने तो अपना करियर बना लिया। नाम शोहरत सब कमा लिया, इन लोगों के पास पैसा भी बहुत है, अब यह लोग सिर्फ राजनीति कर रहे हैं और जूनियर पहलवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Updated : 3 Jan 2024 12:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top