Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > 2-3 साल में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई हम आधी कर सकेंगे : गौतम गंभीर

2-3 साल में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई हम आधी कर सकेंगे : गौतम गंभीर

2-3 साल में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई हम आधी कर सकेंगे : गौतम गंभीर
X

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शुक्रवार को दिल्ली की गाजीपुर लैंडफिल साइट पर 4 और ट्रोमेल मशीनों का उद्घाटन किया।

इस दौरान भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हमने पहले 8 मशीनों का उद्घाटन किया था, इन चार और मशीनों को मिलाकर अब कुल 12 मशीन हो गई हैं। इस मशीन से हम रोज 3600 टन कूड़ा खत्म कर पाएंगे। यहां रोज 2400 टन कूड़ा आता है। हमें उम्मीद है कि 2-3 साल में गाजीपुर लैंडफिल साइट की ऊंचाई हम आधी कर सकेंगे।

इस अवसर पर गौतम गंभीर ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार पर विज्ञापन पर खर्च को लेकर जुबानी हमला बोला है। गौतम गंभीर ने इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं रोज 40 लाख रुपये विज्ञापन पर नहीं खर्च कर सकता, लेकिन 40 फीट कूड़ा खत्म करना मेरी जिम्मेदारी है, जनता का पैसा विज्ञापन पर नहीं सही कामों पर खर्च होना चाहिए।

गौतरलब है कि गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड पर 1 सितंबर 2017 को अचानक जोरदार धमाका हुआ था जिससे हजारों टन कचरा सड़क की तरफ गिर गया था। इस हादसे की वजह से पांच कारें नहर में गिर गईं थी, वहीं दो लोगों की मौत हो गई थी। घटना में करीब पांच लोग घायल भी हुए थे। इनमें एक महिला तथा एक व्यक्ति शामिल था। दोनों मृतक राजबीर कॉलोनी के रहने वाले थे। हादसे के बाद करीब दस दिनों तक कूड़ा हटाने का काम चला था।



Updated : 11 Sep 2020 9:31 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top