Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > जियो में दो हफ्तों में दो बड़े निवेश, फेसबुक के बाद सिल्वर लेक ने भी किया 5655 करोड़ का निवेश

जियो में दो हफ्तों में दो बड़े निवेश, फेसबुक के बाद 'सिल्वर लेक' ने भी किया 5655 करोड़ का निवेश

जियो में दो हफ्तों में दो बड़े निवेश, फेसबुक के बाद सिल्वर लेक ने भी किया 5655 करोड़ का निवेश

नई दिल्ली। जियो प्लेटफार्मस् में सिल्वर लेक कंपनी 5655.75 करोड़ रु निवेश करेगी। सिल्वर लेक को इस निवेश के बदले लगभग 1.15% इक्विटी हासिल होगी। इससे पहले 22 अप्रैल को फेसबुक ने जियो में निवेश की घोषणा की थी। सिल्वर लेक के निवेश में जियो प्लेटफॉर्मस् की इक्विटी वैल्यू 4.90 लाख करोड़ आंकी गई है। यह फेसबुक की लगाई गई वैल्यू से 12.5% अधिक है।

जियो प्लेटफार्मस्, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। जियो भारत में हाई स्पीड कनेक्टिविटी नेटवर्क के साथ डिटिटल ऐप, डिजिटल इको सिस्टम पर काम करने वाली अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी कंपनी है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के नेटवर्क पर 38 करोड़ 80 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े हैं। उधर सिल्वर लेक 40 बिलियन डॉलर से अधिक की एसेस्टस दुनिया भर में मैनेज करती है। इसने एयरबीएनबी, अलीबाबा, एंट फाइनेंशियल, ट्विटर, डेल और अल्फाबेट की वेरिले और वेमो जैसी अनेकों विशाल कंपनियों में निवेश किया हुआ है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण जब पूरी दुनिया और भारत गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं। तब विश्व की सबसे प्रसिद्ध टेक निवेशकों में से एक- सिल्वर लेक का यह निवेश कई मायनों में महत्वपूर्ण है। कंपनी ने व्यापक डिजिटलीकरण को भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए जरूरी और रोजगार पैदा करने वाला बताया है।

सिल्वर लेक के साथ हिस्सेदारी पर टिप्पणी करते हुए, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक, मुकेश अंबानी ने कहा, "भारतीय डिजिटल ईको-सिस्टम के विकास के लिए, सिल्वर लेक का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इससे सभी भारतीयों को लाभ मिलेगा। सिल्वर लेक का वैश्विक स्तर पर अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ साझेदारी का उत्कृष्ट रिकॉर्ड है। सिल्वर लेक प्रौद्योगिकी और वित्त के मामले में सबसे सम्मानित संस्थाओं में से एक है। हम उत्साहित हैं कि हम सिल्वर लेक के वैश्विक संबंधों का लाभ भारतीय डिजिटल सोसाइटी में बदलाव के कर पाएंगे। "

सिल्वर लेक के सह-सीईओ और मैनेजिंग पार्टनर एगॉन डरबन ने जियो की तारीफ करते हुए कहा कि, "Jio Platforms दुनिया की सबसे उल्लेखनीय कंपनियों में से एक है, जिसका नेतृत्व एक अविश्वसनीय रूप से मजबूत और उद्यमशीलता प्रबंधन टीम कर रही है। हम Jio मिशन को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए मुकेश अंबानी और रिलायंस और Jio की टीम के साथ साझेदारी करने के लिए सम्मानित और प्रसन्न महसूस कर रहे हैं।"

Updated : 2020-05-05T16:02:17+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top