Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तेलांगना राष्ट्रसमिति ने समान धान खरीद नीति के लिए दिया धरना, टिकैत हुए शामिल

तेलांगना राष्ट्रसमिति ने समान धान खरीद नीति के लिए दिया धरना, टिकैत हुए शामिल

तेलांगना राष्ट्रसमिति ने समान धान खरीद नीति के लिए दिया धरना, टिकैत हुए शामिल
X

नईदिल्ली। समान धान खरीद नीति की मांग को लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में धरना दिया। तेलंगाना भवन में आयोजित धरना में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुये।

तेलंगाना राष्ट्र समिति पिछले कुछ दिनों से धान खरीद के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ मुहिम चला रही है। इसी क्रम में आयोजित आज के धरने में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के अलावा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद, मंत्री, विधायक और एमएलसी पहुंचे। विरोध प्रदर्शन में लगभग 1500 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल हुये।

धरना को संबोधित करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य अपना अधिकार चाहता है। केंद्र सरकार को नई कृषि संबंधित नीति बनानी चाहिए। राज्य भी इसमें केंद्र का सहयोग करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि किसानों की भावनाओं से खेलना केंद्र सरकार को भारी पड़ेगा। किसानों में केंद्र की सरकार को पलटने की क्षमता है।

धरना स्थल पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 11 महीने चले किसान आंदोलन की भी यही मांग रही कि सरकार एमएसपी की कानूनी गारंटी दे। इस दौरान टिकैत ने दिल्ली में 10 साल पुराने ट्रैक्टर को अनुमति नहीं दिए जाने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि किसान 10 साल में ट्रैक्टर कैसे बदल सकता है। टिकैत ने विपक्ष से भी एकजुट होकर किसान मुद्दों पर राजनीति करने का आह्वान किया।

Updated : 2022-04-12T16:21:11+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top