Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा समेत कांग्रेस और माकपा के दो विधायक भाजपा में शामिल

तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा समेत कांग्रेस और माकपा के दो विधायक भाजपा में शामिल

तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा समेत कांग्रेस और माकपा के दो विधायक भाजपा में शामिल
X

नई दिल्ली। आम चुनाव की घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस से निलंबित नेता और पश्चिम बंगाल की बोलपुर लोकसभा सीट से सांसद अनुपम हाजरा ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। हाजरा के साथ ही पश्चिम बंगाल में कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बार और माकपा नेता खागेन मुर्मू भी भा शामिल हुए।

हाजरा ने भाजपा मुख्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर भाजपा नेता मुकुल रॉय भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि हाजरा के शामिल होने से भाजपा को बंगाल में मजबूती मिलेगी।

हाजरा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि देश को इस समय भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने भाजपा नेतृत्व में भरोसा जताते हुए कहा कि पार्टी उन्हें जो दायित्व देगी उसका वह निर्वहन करेंगे।

वहीं, बंगाल की उत्तरी 24 परगना जिले की बागदा(एससी) सीट से कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बार और माकपा विधायक खगेन मुर्मू ने भी भाजपा की नीति-रीति में अपना भरोसा जताया।

उल्लेखनीय है कि अनुपम हाजरा को इसी साल जनवरी माह में पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करने के लिए तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था। हाजरा की फेसबुक पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने उनको पार्टी से निलंबित किया था।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की विष्णुपुर लोकसभा सीट से सांसद सौमित्र खान ने भी गत वर्ष तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उनसे पहले तृणमूल कांग्रेस को तब बड़ा झटका लगा था जब पार्टी के कद्दावर नेता मुकुल रॉय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

Updated : 12 March 2019 3:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top