Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों से दुर्व्यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : केजरीवाल

दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों से दुर्व्यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : केजरीवाल

दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों से दुर्व्यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा : केजरीवाल

नई दिल्ली। राजधानी के गौतम नगर में बुधवार रात सफदरजंग अस्पताल की दो महिला डॉक्टरों से मारपीट की घटना को दिल्ली सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल पता चला कि सफदरजंग अस्पताल की 2 महिला डॉक्टरों के साथ उनके इलाके के लोगों ने ये कहकर दुर्व्यवहार किया कि वो कोरोना का इलाज करती हैं और उनके इलाके में भी कोरोना फैला देंगी। जिस व्यक्ति ने डॉक्टरों के साथ बतमीजी की थी उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। केजरीवाल ने डॉक्टरों और नर्सों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के 21 क्षेत्रों में COVID-19 मामले पाए गए हैं। इन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा और निवासियों को घर में क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। इस दौरान लोगों को घर पर ही जरूरी सेवाएं दी जाएंगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमें पता हैं कि लॉकडाउन और सीलिंग से लोगों को परेशानी हो रही है, लेकिन अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदम कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और उसे खत्म करने के लिए आवश्यक हैं।

दिल्ली में घरों से बाहर निकलते समय मास्क नहीं पहनने पर लोगों को छह महीने तक के लिए जेल में डाला जा सकता है। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इस संबंध में आदेश जारी किया है। बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलकर आदेश का उल्लंघन करने वालों पर 200 से 1000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। मुख्य सचिव ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (सरकारी अधिकारी द्वारा जारी आदेश की अवहेलना) के तहत कड़ी सजा दी जाएगी।

विजय देव ने अपने आदेश में कहा कि किसी भी जगह, दफ्तर और कार्यशाला में काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को मास्क पहनना होगा। आदेश के मुताबिक, कोई व्यक्ति या अधिकारी बिना मास्क पहने बैठक में भाग नहीं लेगा। ये मास्क केमिस्ट के पास उपलब्ध मानक मास्क या घर में बने मास्क भी हो सकते हैं, जिन्हें अच्छी तरह धोकर और संक्रमण मुक्त करके पुन: इस्तेमाल में लाया जा सकता है। दिल्ली सरकार ने बुधवार को लोगों के लिए घरों से बाहर निकलने पर मास्क पहनने को अनिवार्य करने की बात कही थी।

Updated : 9 April 2020 3:02 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top