Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में कोरोना का तीसरा दौर चरम पर, जल्द आएगी मामलों में कमी : सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोरोना का तीसरा दौर चरम पर, जल्द आएगी मामलों में कमी : सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोरोना का तीसरा दौर चरम पर, जल्द आएगी मामलों में कमी : सत्येंद्र जैन
X

नई दिल्ली। देश में भले ही कोरोना का संक्रमण लगातार 50 हजार के नीचे है, लेकिन दिल्ली में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। हाल के आंकड़ों ने दिल्ली सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है। जल्द ही मामलों में कमी आनी शुरू होगी।

हाल ही में जैन ने कहा था कि एक व्यक्ति संक्रमित आता है तो उसके पूरे परिवार और संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग की जा रही है इसलिए कोरोना के ज़्यादा मामले आ रहे हैं। पहले एक पॉजिटिव व्यक्ति के 6-7 कांटेक्ट की ट्रेसिंग हो रही थी, अब ये संख्या 15 से भी ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 40 प्रतिशत बेड अभी भरे हुए हैं। अभी भी हमारे पास अस्पतालों में लगभग 9,500 बिस्तर उपलब्ध हैं।

राजधानी दिल्ली में बीते मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित रिकॉर्ड तोड़ मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार को एक दिन में 6725 संक्रमित ‌मरीज मिलने की पुष्टि हुई है जिसके बाद राजधानी में मरीजों का कुल आंकड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया। इस आंकड़े को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि इस वक्त दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर है। लोग सावधानी बरतें।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि लोग बहुत लापरवाही कर रहे हैं। अपर और मिडिल क्लास में सबसे ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। उन्होंने कोविड अस्पतालों में बेड को लेकर कहा कि अभी चिंता की बात नहीं है। अस्पतालों में 60 फीसदी बेड खाली हैं। सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि निजी अस्पताल में 80 फीसदी आईसीयू बेड कोविड के लिए आरक्षित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

Updated : 8 Nov 2020 7:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top