Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का दामन

तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का दामन

तारिक अनवर ने थामा कांग्रेस का दामन

नई दिल्ली। हाल ही में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) छोड़ने वाले वाले तारिक अनवर ने शनिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। अनवर ने राजधानी, दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस की औपचारिक सदस्यता ली।

तारिक अनवर ने 28 सितम्बर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। वह बिहार के कटिहार लोकसभा सीट से सांसद थे। तारिक अनवर के इस कदम से कांग्रेस को बिहार में मजबूती मिलने की उम्मीद है। एनसीपी छोड़ने के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थी कि तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने एनसीपी छोड़े जाने को लेकर दावा किया था कि शरद पवार ने राफेल डील में गड़बड़ी के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। इसके बाद पार्टी में रुक पाना मुश्किल था। अनवर ने कहा था, "प्रधानमंत्री पूरी तरह से राफेल सौदे में संलिप्त हैं।" तारिक अनवर (67) को 1999 में पवार और पीए संगमा के साथ सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाने पर कांग्रेस से बाहर कर दिया गया था।

उन्होंने पिछले दिनों सोनिया गांधी के विदेशी मूल के सवाल पर कहा था, ''यह मुद्दा 2004 में समाप्त हो गया। सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मामला उठाना गलत था, मुझे अपनी गलती का अहसास है।'' तारिक अनवर ने शरद पवार से राजनीतिक संबंधों को लेकर कहा था एनसीपी की स्थापना में हमारा योगदान रहा है। मैं शरद पवार का सम्मान करता हूं। उन्होंने भी इसकी कद्र की है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर कोई दिक्कत नहीं है। तारिक अनवर के एनसीपी छोड़ने और कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले के बाद एनसीपी की बिहार प्रदेश इकाई को भंग कर दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने ये फैसला सुनाते हुए इसकी घोषणा की।

Updated : 2018-10-27T21:42:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top