Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान

संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान

संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित बना रहा था लोन वुल्फ अटैक का प्लान

नई दिल्‍ली। तिहाड़ जेल में बंद हैदराबाद का संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित लोन वुल्फ अटैक का प्लान बना रहा था। यह खुलासा पिछले दिनों पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े खुरासान मॉड्यूल से जुड़े दंपती से पूछताछ के दौरान हुआ था। इसके बाद पुलिस ने तिहाड़ में बंद वासित को 10 दिन की रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की तो पता चला कि वह व्हाट्सएप के जरिए अपने नेटवर्क के कई सदस्यों को इसके लिए गाइड कर रहा था।

संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित को नेशनल इनवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) ने साल 2018 में हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। तभी से बासित जेल में बंद है। दरअसल स्पेशल सेल ने आईएस के खुरासान माड्यूल का खुलासा करने के बाद जम्मू कश्मीर के रहने वाले जहानजेब और उसकी पत्नी हिना को सीएए और एनआरसी के नाम पर आतंकी साजिश रचने के आरोप में दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया था कि तिहाड़ जेल में बंद संदिग्ध अब्दुल बासित लोगों को इस बारे में गाइड कर रहा था।

स्पेशल सेल सूत्रों की मानें तो आरोपित वासित आईएस मैगजीन के लिए भड़काऊ पोस्ट लिखता था। उसने पहले से गिरफ्तार जहानजेब को कहा था कि किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में ट्रक या लॉरी चढ़ा दो। इसके लिए किसी लड़के को तैयार करो। इससे ज्यादा से ज्यादा मौत होगी। स्पेशल सेल ने अब्दुल बासित के तमाम चैट भी बरामद कर लिए हैं। अब यह मामला स्पेशल सेल के पास से एनआईए के पास चला गया है। यही सेंट्रल एजेंसी अब इस मामले की जांच कर रही है।

Updated : 18 April 2020 9:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top