Home > Lead Story > फाइनल से पहले सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा - बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

फाइनल से पहले सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा - बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

फाइनल से पहले सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा - बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड से भिड़ेगी। मौजूदा टूर्नामेंट और 1992 के 50 ओवर के विश्व कप में टीम के अभियान के बीच असाधारण समानता है, जिसे पाकिस्तान ने इमरान खान के नेतृत्व में जीता था। दो विश्व कप अभियानों के बीच समानता के बारे में कई मीम्स और चुटकुले सोशल मीडिया में चलन पर है और अब, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी बाबर आजम को लेकर एक मजेदार टिप्पणी की है।

गावस्कर ने कहा कि अगर पाकिस्तान टूर्नामेंट जीतता है, तो बाबर आजम 2048 में देश के प्रधान मंत्री बन जाएंगे। गावस्कर ने एक चैनल पर कहा, "आप जानते हैं कि अगर पाकिस्तान विश्व कप जीतता है, तो 2048 में बाबर आजम पाकिस्तान के प्रधान मंत्री होंगे।" संयोग से, 1992 के एकदिनी विश्व कप में, इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान का फाइनल में इंग्लैंड से सामना हुआ था और वसीम अकरम के मैच जीतने वाला प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इमरान खान बाद में देश के प्रधानमंत्री बने।

बाबर का बयान -

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल से पहले कप्तान बाबर आजम से 1992 के टूर्नामेंट से समानता के बारे में पूछा गया, जिसपर बाबर ने कहा, "बेशक, समानताएं हैं। हम ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे, इस टीम का नेतृत्व करना मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है और विशेष रूप से इस बड़े मैदान पर। हम अपना 100 प्रतिशत देने और जीतने की कोशिश करेंगे। हमने शुरुआत ठीक नहीं की है, लेकिन जिस तरह से टीम वापस आई है, वे काबिले तारीफ है। हम यहां से आगे बढ़ना चाहेंगे और हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।"1992 और 2022 दोनों विश्व कप में, पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। दोनों टूर्नामेंटों में पाकिस्तान को भारत के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा था।

Updated : 2022-11-22T13:35:33+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top