Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में कोरोना के खिलाफ शाह ने संभाला मोर्चा

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ शाह ने संभाला मोर्चा

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ शाह ने संभाला मोर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचकर शाह ने सारी स्थिति की समीक्षा के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव को जिस अंदाज में निर्देश दिया, उससे स्पष्ट हो गया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। शाह ने सभी अस्पतालों के कोरोना वार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए हैं। मतलब, अब अस्पताल के अंदर की गतिविधियां छिपी नहीं रहेंगी। इसके अलावा शाह द्वारा निजी अस्पतालों के उपचार चार्ज निर्धारित करने के भी निर्देश दिए गए।

दिल्ली में अब कोरोना पीडि़तों के उपचार के लिए बिस्तरों की कमी नहीं होगी। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 1900 बिस्तर बढ़ेंगे, केंद्र सरकार के अस्पतालों में 2000 बिस्तर, निजी अस्पतालों में 1100 बिस्तर बढ़ाने, होटल में 4000 बिस्तर बढ़ाने के साथ 15 दिन के अंदर 500 रेलवे कोच और दिए जाएंगे। राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए दो दिन में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। शाह द्वारा मुख्यमंत्री,उपराज्यपाल, नगर निगम, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक करने के बाद शाह सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस समस्या का हल सबको मिलकर निकालने की पहल की गई। इस बैठक के बाद शाह अब मैदानी स्तर की तैयारी को देखकर सुधार के लिए मैदान में उतर गए हैं। गृह मंत्री अचानक दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल पहुंचकर कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने पूरे अस्पताल का जायजा लेकर डॉक्टरों से जानकारी ली। गृह मंत्री ने दिल्ली के मुख्य सचिव को सभी कोविड -19 अस्पतालों के वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए। उनका कहना था कि इससे बेहतर निगरानी हो पाएगी और मरीजों की समस्याएं दूर करने में मदद मिलेगी। उन्होंने मुख्य सचिव से मरीजों के लिए खाना पहुंचाने वाली कैंटीन का बैकअप रखने को भी कहा। शाह का कहना था कि यदि कभी किसी कैंटीन में कोरोना पीडि़त मिल गया तो बैकअप के कारण मरीजों के भोजन की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कोविड- 19 से जंग लड़ रहे सभी डॉक्टर और नर्स की साइको सोशल काउंसिलिंग •ाी कराई जाए, जिससे कि वे शारीरिक और मानसिक तौर पर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए तैयार रहें।

दिल्ली में नहीं होगा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कई लोग अटकल लगा रहे हैं कि क्या दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की योजना बनाई जा रही है. ऐसी कोई योजना नहीं है।

दिल्ली में 41 हजार कोरोना मरीज

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 2224 नए मरीज सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हो गई है। ताजा आंकड़ों के बाद राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 41,182 पहुंच गई है। दिल्ली में हर दिन बढ़ रहे कोरोना पीडि़तों की संख्या से चिंता बढ़ती जा रही है।

Updated : 16 Jun 2020 1:08 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top