Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > सत्येंद्र जैन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED-CBI जांच मामले में 9 जून को सुनवाई

सत्येंद्र जैन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED-CBI जांच मामले में 9 जून को सुनवाई

सत्येंद्र जैन को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED-CBI जांच मामले में 9 जून को सुनवाई
X

नईदिल्ली। दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी और सीबीआई के मामले में दाखिल ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई टाल दी है। मामले की अगली सुनवाई 9 जून को होगी। सुनवाई करने वाले जज के उपलब्ध नहीं होने की वजह से सुनवाई टाली गई।

राऊज एवेन्यू कोर्ट के प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज ने 13 अप्रैल को सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले की सुनवाई दूसरी कोर्ट में ट्रांसफर करने की सत्येंद्र जैन की मांग पर ईडी को नोटिस जारी किया था। प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज विनय कुमार गुप्ता ने मनी लांड्रिंग मामले में स्पेशल जज विकास ढल की कोर्ट में चल रही सुनवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

दरअसल, सत्येंद्र जैन ने अपने खिलाफ सीबीआई मामले की सुनवाई कर रहे स्पेशल जज विकास ढल की अदालत से इस मामले को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की है। इससे पहले भी सत्येंद्र जैन के मामले की सुनवाई कर रही स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट से ईडी ने मामले को ट्रांसफर करवाया था। उसके बाद स्पेशल जज विकास ढल की कोर्ट मामले की सुनवाई कर रही थी।जैन पर आरोप है कि उन्होंने 2009-10 और 2010-11 में फर्जी कंपनियां बनाईं। इन कंपनियों में अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

Updated : 18 May 2023 9:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top