Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में साड़ी पहनी महिला को रेस्त्रां में आने से रोका, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

दिल्ली में साड़ी पहनी महिला को रेस्त्रां में आने से रोका, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

दिल्ली में साड़ी पहनी महिला को रेस्त्रां में आने से रोका, महिला आयोग ने लिया संज्ञान
X

नईदिल्ली। दिल्ली के अंसल प्लाजा स्थित एक रेस्टोरेंट में महिला को साड़ी में एंट्री नहीं देने के मामले राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख कर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसके साथ आयोग ने रेस्तरां के मार्केटिंग हेड व पीआर हेड को 28 सितंबर आयोग के दफ्तर तलब किया है।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि साड़ी भारतीय संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा है। भारतीय महिलाएं मुख्यतौर पर साड़ी ही पहनती है। इस तरह से रेस्तरां में साड़ी पहनने के कारण किसी महिला को प्रवेश न देने का मामला उसके सम्मान से जीने के अधिकार का हनन है। रेस्तरां के कर्मचारियों का इस तरह का व्यवहार निंदनीय है।

साडी पहनने के कारण नहीं मिला प्रवेश -

बता दें कि दिल्ली के रेस्तरां में एक महिला को प्रवेश सिर्फ इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि उसने साड़ी पहनी थी। रेस्तरां के स्टाफ के अनुसार साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है। होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है। महिला और रेस्तरां के स्टाफ के बीच हुई बातचीत सोशल पर आने के बाद लोग जमकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Updated : 2021-10-12T16:01:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top