Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ऑनलाइन टिकट बुकिंग में फिर वही दिक्कत, नहीं खुल रही आईआरसीटीसी की वेबसाइट

ऑनलाइन टिकट बुकिंग में फिर वही दिक्कत, नहीं खुल रही आईआरसीटीसी की वेबसाइट

ऑनलाइन टिकट बुकिंग में फिर वही दिक्कत, नहीं खुल रही आईआरसीटीसी की वेबसाइट

नई दिल्ली। रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग दो घंटे की देरी के बाद भी सुचारू रूप से शुरू नहीं हो पाई है। शाम 6 बजे भी आईआरसीटीसी की वेबसाइट नहीं खुल पा रही है। वेबसाइट में लॉग इन करने के बाद जब ट्रेन बुकिंग पर जा रहे हो तभी एरर लिखकर आ जा रहा है। जबकि रेलवे ने साफ किया था कि टिकट की बुकिंग दो घंटे की देरी से शाम 6 बजे से शुरू हो जाएगी। पहले टिकटों की बुकिंग शाम 4 बजे से शुरू होने वाली थी। ऐसे में अगर आपको अपने शहर या घर जाना है तो आप ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं और सफर भी कर सकते हैं।

रेल मंत्रालय 12 मई से देश की राजधानी नई दिल्ली से देश के विभिन्न हिस्सों के प्रमुख शहरों के लिए 15 जोड़ी ट्रेन चलाने जा रहा है। नई दिल्ली से पटना,रांची, हावड़ा, डिब्रूगढ़, मुंबई, जम्मू तवी, अहमदाबाद सहित 15 रूटों पर एसी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के लिए टाइम टेबल की घोषणा कर दी है। इसमें कुछ ट्रेनें हर दिन चलेंगी तो कुछ सप्ताह में दो दिन और कुछ साप्ताहिक हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार को गृह मंत्रालय ने रेल से सफर करने वाली यात्रियों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल्स (एसओपी) जारी किए हैं। रेल मंत्रालय की तरफ से ट्रेनों का संचालन चरणबद्ध तरीके (ग्रेडेड मैनर) से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और गृह मंत्रालय के सुझाव के आधार पर किया जाएगा। ट्रेन शेड्यूल, टिकटों की बुकिंग, यात्रियों के प्रवेश और उनके मूवमेंट और कोच सर्विस के बारे में व्यापक तौर जानकारी पर रेल मंत्रालय की तरफ से जारी किया जाएगा।

जिनके पास कंफर्म ई-टिकट्स होंगे सिर्फ उन्हीं को स्टेशन पर प्रवेश करने दिया जाएगा। पैसेंजर्स का मूवमेंट या फिर जिन गाड़ियों में पैसेंजर्स बैठे होंगे उनके ड्राईवरों को स्टेशन पर प्रवेश या फिर वहां से बाहर निकलने के लिए मूवमेंट कंफर्म ई-टिकट के आधार पर होगा। रेल मंत्रालय की तरफ से स्टेशनों पर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी यात्रियों को आवश्यक तौर पर जांच की जाए और बिना किसी लक्षण वाले यात्रियों को ही ट्रेन से सफर करने की इजाजत दी जाएगी। सभी यात्रियों को स्टेशन और कोच में प्रवेश और बाहर निकलने से पहले हैंड सेनिटाइजर दिया जाएगा। सभी यात्री एंट्री और यात्रा के दौरान चेहरे पर मास्क पहने रहेंगे।

Updated : 11 May 2020 2:59 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top