Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली नगर निगम सदन में मचा हंगामा, स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रुका

दिल्ली नगर निगम सदन में मचा हंगामा, स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रुका

दिल्ली नगर निगम सदन में मचा हंगामा, स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रुका
X

नईदिल्ली। दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के बाद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए मतदान के दौरान सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ। सदन में सदस्यों में धक्का मुक्की, खींचतान और हंगामा के बीच एक दूसरे पर पानी की बोतलें भी फेंकी गई। नगर निगम अध्यक्ष शैली ओबेराय ने रात 11.40 पर सदन में आकर एक घंटे बाद दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू करने की घोषणा की है।

दरअसल, स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए मतदान शुरू हुआ था। सदस्यों को मोबाइल लेकर जाने की अनुमति दी गई थी। आरोप है कि आप पार्षदों के मोबाइल से फोटो खींचने का भाजपा पार्षदों ने विरोध किया। आरोप लगाया कि सदस्य वोट देने के बाद बैलेट पेपर की फोटो खींच रहे हैं। इसके बाद हंगामा बढ़ गया। इस समय तक करीब 43 सदस्य वोटिंग कर चुके थे। तभी सदन में हंगामा शुरू हो गया। सदन में हंगामा के बीच आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षद आपस में धक्का मुक्की करने लगे और नारेबाजी करने लगे। इसी बीच दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर पानी की बोतलें भी फेंकी गईं। दोनों पक्षों के पार्षद हंगामा करते मेजों पर चढ़ गए।

खबर लिखे जाने तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। देर रात तक वोटिंग जारी रखने को लेकर फैसला नहीं हो सका। इसी बीच रात 11.40 पर मेयर शैली ओबेराय फिर सदन में पहुंची और उन्होंने एक घंटे बाद दोबारा कार्यवाही शुरू करने की घोषणा की।आम आदमी पार्टी की मेयर स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए मतदान कराने पर अड़ी हैं। भाजपा के पार्षदों ने छह सदस्यों के लिए अलग से मतदान की मांग करते हुए चुनाव दोबारा कराने की मांग कर रहे हैं। भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है। वहीं, आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा किसी तरह स्टैंडिग कमेटी का चुनाव नहीं होने देना चाहती है। इसलिए गु्ंडागर्दी की जा रही है। आप ने आरोप लगाया कि भाजपा के एक पार्षद ने मेयर पर हमला किया है। सदन की कार्यवाही स्गथित होने के बाद दोनों पार्टियों के पार्षद अलग अलग बैठकें कर अगली रणनीति पर मंथन कर रहे हैं।

Updated : 26 Feb 2023 7:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top