Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > BBC डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी में बवाल, धारा 144 लागू , कई छात्र हिरासत में लिए

BBC डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी में बवाल, धारा 144 लागू , कई छात्र हिरासत में लिए

अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली काटी

BBC डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी में बवाल, धारा 144 लागू , कई छात्र हिरासत में लिए
X

नईदिल्ली। 2002 के गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को स्क्रीनिंग के दौरान पुलिस और छात्र संगठनों के बीच ठन गई। छात्रों का कहना है की वे ये डॉक्यूमेंट्री देखना चाहते है, जबकि पुलिस उन्हें देखने नहीं दे रही है। पुलिस का इस मामले में कहना है की ये डॉक्यूमेंट्री प्रतिबंधित है, इसीलिए इसकी स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी जा सकती।

दरअसल, एनएसयूआई केरला द्वारा आर्ट फैकल्टी में आज स्क्रीनिंग के लिए 4:00 बजे का समय दिया था। लेकिन इसका आयोजन नहीं हो सका। कोई विवाद ना हो इसलिए गेट के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने धारा 144 भी लगा दी है। वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

प्रॉक्टर ने की शिकायत -

बता दें कि दिल्ली की जामिया और जेएनयू विश्वविद्यालय में गुरूवार को प्रदर्शन होने के बाद एनएसयूआई और एसएफआई ने दिल्ली विश्वविद्यालय में इसकी स्क्रीनिंग का आह्वान किया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आर्ट फैकल्टी के बाहर डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी है। इसे लेकर विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बिजली काटी -

वहीँ दूसरी ओर दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी में भी शुक्रवार को डॉक्यूमेंट्री के स्क्रीनिंग की बात सामने आई है। बताया जा रहा है की यहां स्क्रीनिंग रोकने के लिए प्रशासन ने बिजली ही काट दी है। इसके बाद छात्रों ने पहले से ही डाउनलोड की हुई डॉक्यूमेंट्री अपने फोन और लैपटॉप पर देखी। बता दें कि प्रशासन ने विवाद को बढ़ता देख कॉलेज के गेट भी बंद कर दिए है।


Updated : 27 Jan 2023 12:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top