Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी घर से कर सकेंगे काम

रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी घर से कर सकेंगे काम

न्यूनतम कर्मचारियों के साथ महत्वपूर्ण सेवाओं को जारी रखा जाएगा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी घर से कर सकेंगे काम

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कई जगहों पर अपने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दे दी है। हालांकि इसमें अस्पताल, रिटेल आउटलेट्स और दूरसंचार सेवा कंपनी के कर्मचारी शामिल नहीं होंगे। यह व्यवस्था देश और विदेश में तैनात कंपनी के कर्मचारियों पर लागू होगी जोकि 31 मार्च २०२० तक प्रभावी रहेगी। हालांकि कुछ कर्मचारियों को कंपनी कार्य स्थल पर रखेगी ताकि कामकाज को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है। हालांकि लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खुदरा किराना कारोबार, दूरसंचार सेवाएं, अस्पताल और अन्य जरूरी सेवाएं खुली रहेंगी, जहाँ 10 प्रतिशत कर्मचारी कार्य करेंगे। कर्मचारियों को सामान्य दिनों की तुलना में एक-दूसरे के बीच अधिक से अधिक संवाद करने और आउटलुक, एमएस टीमों और इंटरप्राइज प्लेटफार्मों के साथ-साथ कंपनी के अन्य आंतरिक प्लेटफार्मों से जुड़े रहने की सलाह दी गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, इस तरह की अभूतपूर्व स्थिति में सार्वजनिक आवश्यकताओं को देखते हुए, आरआईएल नागरिकों को सभी आवश्यक सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा और अपने मुख्य रिटेल स्टोर्स, अपनी दूरसंचार कनेक्टिविटी सेवाओं, अस्पताल और जनता के लिए आवश्यक किसी भी अन्य आवश्यक सेवाओं को खुले रखेगा या व्यापार निरंतरता बनाई रखी जाएगी। कंपनी अपने सभी आवश्यक कर्मचारियों को लगातार सलाह और संचार के माध्यम से स्वास्थ्य सुरक्षा प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। उन्होंने बताया कि कंपनी को जोड़ने से इस अवधि के दौरान किसी कर्मचारी के कहीं पर आने-जाने के लिए कर्मचारियों के लिए ऐप टैक्सी किराये का भुगतान किया कम्पनी द्वारा किया जाएगा ताकि सार्वजनिक परिवहन पर दबाव कम हो सके।

कंपनी प्रवक्ता ने कहा कि कंंपनी कर्मचारियों के 'ओनरशिप माइंडसेट' की सराहना करती है । हालांकि कंपनी कुछ कर्मचारियों को व्यावसाय के महत्वपूर्ण कार्यों के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता को समझती है, यह उन्हें विश्वास दिलाता है। कार्यस्थल पर कर्मचारियों की सुरक्षा करना कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता है और स्वच्छता के सभी मानक अपनाए गए हैं।'' प्रवक्ता ने कहा कि स्वच्छता को तैयार राज्य में इसके पूरे इमरजेंसी रिस्पांस इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित लागू किया गया है।कर्मचारियों के लिए एक सलाह में, आरआईएल के कार्यकारी निदेशक शीतल आर मेसवानी ने कहा कि घर से काम बुधवार से शुरू होता है।

उन्होंने कहा कि ''हमने सभी को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। यदि आपके काम की प्रकृति ऐसी है कि इसे घर से नहीं किया जा सकता है, तो आपको कार्यालय में आने की आवश्यकता हो सकती है।'' उन्होंने कहा कि इसके अलावा, हम व्यावसायिक निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए कार्यस्थल पर न्यूनतम ताकत बनाए रखेंगे।

उन्होंने कहा कि ''हम एक साथ एक रिलायंस परिवार के रूप में इस अभूतपूर्व स्थिति में हैं। हमें विश्वास है कि वन टीम और ओनरशिप माइंडसेट के हमारे मानदंड आपके द्वारा किए गए हर फैसले को आपके आसपास के सभी लोगों के सर्वोत्तम हित में चलाते हैं। हम एक दूसरे का समर्थन करते हैं, शांत और सहज रहेंगे और इस चुनौती का सामना मजबूती से करने के लिए तैयार हैं।''आरआईएल स्थिति की निगरानी करना और वास्तविक समय के आधार पर उसके रिस्पांस सिस्टम का मूल्यांकन करना जारी रखेगा।

Updated : 2020-03-20T12:42:11+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top