Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई शुरू, कई इलाकों पर हुआ जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई शुरू, कई इलाकों पर हुआ जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई शुरू, कई इलाकों पर हुआ जलभराव
X

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को राहत पहुंचाने के लिए बुधवार सुबह से ही तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई है। हालांकि, कुछ स्थानों पर अभी हल्की बूंदा-बांदी हो रही है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, गुरुग्राम गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बारिश हो रही है। जिस कारण कुछ जगहों से जलभराव की खबरें भी आ रही हैं।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में आज से अगले दो दिनों भारी बारिश की संभावना है। दिल्ली में अभी तक मॉनसून का मिला-जुला असर देखने को मिला है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को भी ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में तेज सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप तेज हो गई। दोपहर के समय बादलों की आवाजाही शुरू हुई। कई जगहों पर फुहारें पड़ीं।

दिल्ली के सफदरजंग स्थित मौसम केन्द्र में दिन के समय 0.8 मिलीमीटर, पालम में 0.6, लोधी रोड पर 24.9 मिलीमीटर और रिज केन्द्र पर 6.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं सफदरजंग केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस सीजन का सामान्य तापमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना है। इस दौरान एक-दो जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

बता दें कि दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण विभाग के मुताबिक, मंगलवार का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 72 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच साफ-सुथरी हवा का यह स्तर बना रहेगा।

Updated : 19 Aug 2020 5:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top