Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर अंतिम फैसला लेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर अंतिम फैसला लेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर अंतिम फैसला लेंगे राहुल गांधी
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन का मुद्दा अब अंतिम दौर में पहुंच गया है। इसके लिए मंगलवार को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के आवास पर बैठक हुई। बैठक में शीला ने कार्यकारी अध्यक्षों के साथ लोकसभा चुनाव में आप के साथ गठबंधन के मुद्दे को लेकर विस्तार से चर्चा की और अंतिम निर्णय के लिए फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया।

दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन युसूफ से जब आप के साथ गठबंधन के मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह फैसला केन्द्रीय नेतृत्व लेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा लिया गया फैसला मान्य होगा।

उल्लेखनीय है कि शीला दीक्षित ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन का विरोध करती रही हैं लेकिन कांग्रेस का एक धड़ा आम आदमी पार्टी से गठबंधन करना चाहता है। दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको लगातार आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की वकालत करते रहे हैं। उन्होंने इसको लेकर दिल्ली में एक सर्वे भी कराया था। शक्ति ऐप के जरिए सर्वेक्षण में दिल्ली कांग्रेस के करीब 52,000 कार्यकर्ताओं की राय मांगी गई थी कि क्या पार्टी को आप से गठबंधन करना चाहिए या नहीं। आज हुई मीटिंग के बाद अब अंतिम फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।

इस बीच आम आदमी पार्टी ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बलबीर सिंह जाखड़ को उम्मीदवार घोषित करते हुए सभी सातों लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि गठबंधन के लिए अब देर हो चुकी है।

Updated : 19 March 2019 9:59 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top