Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राहुल गांधी ने उठाया जातिगत जनगणना का मुद्दा, महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा जल्द लागू करें सरकार

राहुल गांधी ने उठाया जातिगत जनगणना का मुद्दा, महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा जल्द लागू करें सरकार

राहुल ने महिला आरक्षण विधेयक को लाने के पीछे सरकार की मंशा पर सवाल उठाया। उन्होंने महिला आरक्षण से जुड़े इस विधेयक की तुलना ‘गोल पास’ करने से की

राहुल गांधी ने उठाया जातिगत जनगणना का मुद्दा, महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा जल्द लागू करें सरकार
X

नईदिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में नारी शक्ति वंदन विधेयक पर चर्चा के दौरान जातिगत जनगणना कराए जाने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने महिला आरक्षण को त्वरित लागू करने की भी मांग की।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाया। उन्होंने सरकार चलाने वाले 90 सचिवों की सूची दिखाते हुए कहा कि इनमें से केवल 3 ही अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से आते हैं। इसका अर्थ निकालते हुए उन्होंने आगे कहा कि देश के बजट का केवल 5 प्रतिशत ही ओबीसी के हाथों में है। राहुल ने कहा कि देश को पता चलना चाहिए कि देश में अन्य पिछड़ा वर्ग समाज से आने वालों की कितनी संख्या है।

तुरंत लागू किया जाए -

राहुल ने महिला आरक्षण विधेयक को लाने के पीछे सरकार की मंशा पर सवाल उठाया। उन्होंने महिला आरक्षण से जुड़े इस विधेयक की तुलना ‘गोल पास’ करने से की और कहा कि इसे 7-8 साल आगे टालना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि जनगणना और बाद में परिसीमन होने का इंतजार नहीं किया जाना चाहिए और महिला आरक्षण विधेयक को तुरंत लागू किया जाना चाहिए।

Updated : 20 Sep 2023 1:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top