Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में कोरोना पाॅजिटिव को क्वारंटाइन सेंटर जाना हुआ अनिवार्य

दिल्ली में कोरोना पाॅजिटिव को क्वारंटाइन सेंटर जाना हुआ अनिवार्य

होम क्वारंटाइन नीति को समाप्त करने का निर्णय

दिल्ली में कोरोना पाॅजिटिव को क्वारंटाइन सेंटर जाना हुआ अनिवार्य

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिल्ली की कमान अपने हाथ में लेने के बाद उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी है। लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए शाह एक-एक करके अभूतपूर्व निर्णय ले रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली में होम आइसोलेशन नीति को समाप्त करने का निर्णय लिया है। दिल्ली में जिस तरह कोरोना सुरसा की तरह अपना मुंह फैला रहा है इसके मद्देनजर 'होम आइसोलेशन' नीति को खत्म करना आवश्यक हो गया था।

इस बाबत दिल्ली सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 'दिल्ली में होम आइसोलेशन की नीति को खत्म करने का आदेश जारी करें। आदेश जारी होने पर दिल्ली में हर कोरोना पॉजिटिव को अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन सेंटर में जाना होगा। माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोरोना मरीजों को समुदाय से दूर रखने का निर्णय लिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली में अगर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति में लक्षण नहीं हैं, या कम लक्षण हैं तो उसको होम आइसोलेशन में रहने की इजाजत मिलती है। इस समय दिल्ली में 8480 कोरोना पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में हैं। दिल्ली में गुरुवार को रैपिड ऐंटिजन टेस्टिंग शुरू की गई है। शुरुआती चरण में कन्टेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। गुरुवार को 193 केंद्रों पर रैपिड ऐंटिजन टेस्टिंग हुई। इसमें कुल 7040 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें से 456 लोग पॉजिटिव पाए गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना वायरस के रैपिड एंटीजन टेस्ट को लोकप्रिय बनाने पर जोर दिया। उन्होंने टेस्टिंग के इस अभियान में भाग लेने वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी अधिकारियों से कहा कि जो कोई भी टेस्ट कराना चाहता है, उसका टेस्ट करें। अमित शाह ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में कोरोनो वायरस की स्थिति की समीक्षा की

Updated : 2020-06-24T14:41:39+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top