Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में निजी अस्पतालों को भर्ती करना होगा कोरोना मरीज : केजरीवाल

दिल्ली में निजी अस्पतालों को भर्ती करना होगा कोरोना मरीज : केजरीवाल

दिल्ली में निजी अस्पतालों को भर्ती करना होगा कोरोना मरीज : केजरीवाल

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना के इलाज में आनाकानी कर रहे प्राइवेट अस्पतालों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर बने सभी अस्पतालों को कोरोना के मरीजों का इलाज करना ही होगा, इससे इनकार करने वाले अस्पतालों के खिलाफ सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस संकट काल में भी कुछ हॉस्पिटल बेड्स की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। मैं उनको चेतावनी देना चाहता हूं ऐसे हॉस्पिटल को कतई बख्शा नहीं जाएगा। अस्पताल इलाज करवाने के लिए बनवाए गए हैं, पैसे कमाने के लिए नहीं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों के मालिकों की सभी बड़ी पार्टियों में अच्छी पहुंच है, इसलिए ये अस्पताल अपने राजनीतिक आकाओं के दम पर कोरोना के मरीजों का इलाज करने से बचना चाह रहे हैं। मैं सभी से साफ कहना चाहता हूं कि ऐसे किसी भी अस्पताल को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली कोरोना ऐप पर बेड उपलब्ध होने की सूचना देने के बावजूद कुछ अस्पताल मरीजों को बेड देने से इनकार कर रहे हैं। वहीं कुछ अस्पताल ऐसे भी हैं जो लाखों रुपयों में कोरोना के इलाज के लिए आरक्षित इन बेडों को बेच रहे हैं। उन्होंबिने कहा कि अस्पतालों की इस धांधली को रोकने के लिए सरकार ने इन अस्पतालों के एडमिशन काउंटर पर दिल्ली सरकार के एक प्रतिनिधि को बैठाने फैसला लिया है।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,330 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल मामले बढ़कर 26,000 के पार हो गए। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़कर 708 हो गई। अब तक के सर्वाधिक 1513 मामले तीन जून को सामने आए थे।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जारी एक बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 708 और कुल मामले बढ़कर 26,334 हो गए हैं। हेल्थ बुलेटिन में कहा गया कि कुल 58 मौतें होने की जानकारी चार जून को आई जो कि चार मई और तीन जून के बीच हुईं थीं। इनमें से 25 मौतें तीन जून को हुईं। गुरुवार को कुल मामले 25,004 थे जिसमें 650 मौतें भी शामिल थीं। 1330 नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 26,334 हो गए।

Updated : 6 Jun 2020 7:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top