Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > इकबाल मिर्ची मामले में ED दफ्तर पहुंचे प्रफुल्ल पटेल

इकबाल मिर्ची मामले में ED दफ्तर पहुंचे प्रफुल्ल पटेल

इकबाल मिर्ची मामले में ED दफ्तर पहुंचे प्रफुल्ल पटेल

मुंबई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता प्रफुल्ल पटेल शुक्रवार को डी-कंपनी के सदस्य इकबाल मिर्ची के साथ कथित संदिग्ध भूमि सौदों के केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे। प्रफुल्ल को बुधवार को ईडी की ओर से सम्मन भेजा गया था।

प्रफुल्ल की पेशी से पहले ही ईडी के अधिकारी इस मामले में मनी ट्रेल की जांच कर रहे हैं। यह आशंका है कि विदेशी खातों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और वर्ली के सीजे हाउस बिल्डिंग को खरीदने के लिए तो नहीं किया गया। ईडी का आरोप है कि एनसीपी नेता के परिवार की ओर से प्रमोटेड कंपनी और इकबाल मिर्ची के बीच फाइनेंशियल डील हुई थी।

इस डील के तहत मिलेनियम डवलेपर्स को मिर्ची का वर्ली स्थित एक प्लॉट दिया गया था। इसी प्लॉट पर कंपनी ने 15 मंजिला कमर्शियल और रेजिडेंशियल बील्डिंग का निर्माण किया है। इस इमारत का नाम सीजे हाउस रखा गया है। दूसरी ओर, प्रफुल्ल ने सफाई देते हुए कहा था कि इकबाल मेमन के साथ जिस जमीन की डील को लेकर आरोप लग रहे हैं, वह पूरी तरह कानूनी रूप से हुई थी। डील रजिस्ट्रार के सामने हुई थी। सारे दस्तावेज कलेक्टर के सामने रखे गए थे। कांग्रेस ने प्रफुल्ल के खिलाई कार्रवाई को साजिश बताया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि ईडी ने कार्रवाई शुरू कर दी है क्योंकि चुनाव नजदीक हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। कानून अपना पाठ्यक्रम लेगा और देश को संविधान में निहित कानूनों के अनुसार चलना चाहिए।

Updated : 18 Oct 2019 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top