Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > लालकिला हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारी, अब तक 44 एफआईआर

लालकिला हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारी, अब तक 44 एफआईआर

लालकिला हिंसा मामले में हुई गिरफ्तारी, अब तक 44 एफआईआर
X

नईदिल्ली। गणतंत्र दिवस के पर दिल्ली में हुई हिंसा मामले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बुधवार देर रात एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान दिल्ली निवासी धर्मेंद्र सिंह हरमन के रूप में हुई है। लाल किला हिंसा मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच अबतक इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं हिंसा में शामिल चार लोगों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

अबतक हो चुकी हैं 44 एफआईआर

जानकारी के अनुसार, गणतंत्र दिवस पर लाल किला सहित विभिन्न जगहों पर आंदोलनकारियों द्वारा हिंसा की घटनाएं हुई थी। इन घटनाओं को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा अबतक 44 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इनमें से 15 एफआईआर की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है जबकि अन्य मामलों की जांच लोकल पुलिस कर रही है। इनमें लाल किला पर हुई हिंसा का मामला भी शामिल है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में बुधवार को धर्मेंद्र सिंह हरमन को गिरफ्तार किया है। आरोपित की गिरफ्तारी क्राइम ब्रांच की एसआईटी द्वारा की गई है।

फेसबुक पर किया था लाइव

पुलिस सूत्रों की मानें तो लाल किले पर जब हिंसा की घटना हो रही थी तो उस समय धर्मेंद्र सिंह हरमन फेसबुक लाइव कर रहा था। वह दिल्ली का रहने वाला है। घटना के समय वह अपनी कार की छत पर बैठकर लाल किले के अंदर से भीड़ को उकसा रहा था। वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा अबतक कुल 124 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल पुलिस आरोपित को गुरुवार को कोर्ट के समक्ष पेश कर रिमांड पर लेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top