Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > प्रधानमंत्री 1 अप्रैल को करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', ऑफलाइन मोड में होगा आयोजित

प्रधानमंत्री 1 अप्रैल को करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', ऑफलाइन मोड में होगा आयोजित

प्रधानमंत्री 1 अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा, ऑफलाइन मोड में होगा आयोजित
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षार्थियों से सीधे संवाद करेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते पिछले साल ऑनलाइन मोड में आयोजित होने के बाद, अब यह कार्यक्रम पहले की तरह ऑफलाइन मोड में आयोजित होगा।

शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "इंतजार अब खत्म हुआ! परीक्षा पे चर्चा 2022 का 5वां संस्करण 1 अप्रैल, 2022 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव को दूर करने के बारे में अपने विचार साझा करेंगे।"

परीक्षा पे चर्चा 2022 प्रतियोगिता -

प्रधानमंत्री मोदी हर साल बोर्ड परीक्षा से पहले कक्षा 9 से 12 के छात्रों, माता-पिता, शिक्षकों और अन्य हितधारकों के साथ सीधा संवाद करते हैं। परीक्षा पे चर्चा 2022 प्रतियोगिता जीतने वाले केवल चुनिंदा छात्र, अभिभावक और शिक्षक ही सवाल पूछ सकेंगे और सीधे प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत कर सकेंगे। अन्य लोग लाइव सत्र देख सकते हैं। इस साल इस आयोजन के लिए 12 लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया था।

फिजिकल मोड में बोर्ड परीक्षाएं -

पिछले साल बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने के बाद इस साल फिर से फिजिकल मोड में बोर्ड परीक्षाएं हो रही हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के दूसरे सत्र की बोर्ड परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं।

Updated : 29 March 2022 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top