Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पंजाब चुनाव के बीच प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय से की मुलाक़ात, इस..मुद्दे पर की चर्चा

पंजाब चुनाव के बीच प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय से की मुलाक़ात, इस..मुद्दे पर की चर्चा

पंजाब चुनाव के बीच प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय से की मुलाक़ात, इस..मुद्दे पर की चर्चा
X

नईदिल्ली। पंजाब में विधानसभा चुनाव के बीच सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' मनाये जाने के प्रधानमंत्री के निर्णय की सराहना की और उनका आभार जताया।

प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास सात लोक कल्याण मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में देश के अलग-अलग हिस्सों से आये सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्र, तलवार और प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के दौरान सिख धर्म के प्रतिनिधियों ने गुरु गोबिन्द सिंह के पुत्रों की शहादत के उपलक्ष्य में 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' मनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्णय की प्रशंसा की। सिख समुदाय ने इसे गर्व की बात बताते हुए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।इस मुलाकात के दौरान सिख समुदाय के प्रतिनिधियों ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के एक बयान की भी निंदा की। चन्नी ने हाल में एक चुनावी सभा में उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासियों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री को पत्र भी सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि आज शाम पंजाब विधानसभा का चुनाव प्रचार थम जाएगा। रविवार 20 फरवरी को राज्य की 117 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।

Updated : 22 Feb 2022 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top