Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, यूट्यूब से पैसे कमाना चाहता था आरोपी

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, यूट्यूब से पैसे कमाना चाहता था आरोपी

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, यूट्यूब से पैसे कमाना चाहता था आरोपी
X

नईदिल्ली बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने 10 नवंबर को इस मामले में शिकायत दर्ज की थी और जांच शुरू की थी। जिसके बाद अब जाकर दिल्ली पुलिस को इस मामले में सफलता मिली है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपित पर पहले भी साइबर संबंधित केस दर्ज हुए थे। इसी ने रश्मिका का डीपफेक वीडियो बनाया था और इसने एक बुजुर्ग महिला को भी डिजिटल रूप से बंधक बनाया था। आरोपित की पहचान आंध्र प्रदेश निवासी ईमानी नवीन (23) के रूप में हुई है। आरोपित ने आदि कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बी-टेक किया है।

फॉलोवर्स और पैसे के लिए बनाया फेक वीडियो -

पुलिस ने बताया कि नवीन रश्मिका का डीपफेक वीडियो अपलोड करके अपने पेज को मोनेटाइज करवाना चाहता था ताकि ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सके और फॉलोअर्स को बढ़ा सके. इसलिए उसने यूट्यूब से एक एडिटिंग का कोर्स सीखा और डीपफेक बनाया था। वीडियो तैयार करने के बाद 13 दिसंबर 2023 को उसे इंस्टाग्राम पर अपलोड किया।

दिल्ली पुलिस में शिकायत -

पुलिस के मुताबिक 06 नवंबर को रश्मिका मंदाना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में हलचल पैदा कर दी थी। वीडियो देखने के बाद अमिताभ बच्चन से लेकर अन्य कई बॉलीवुड और साउथ सिनेमा के अभिनेता ने इस पर नाराजगी और चिंता जाहिर की थी। जिसके बाद रश्मिका ने दिल्ली पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

Updated : 20 Jan 2024 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top