Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कांग्रेस के विकास कार्यों को याद कर रही है जनता : शीला दीक्षित

कांग्रेस के विकास कार्यों को याद कर रही है जनता : शीला दीक्षित

कांग्रेस के विकास कार्यों को याद कर रही है जनता : शीला दीक्षित

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली की जनता कांग्रेस द्वारा किए गए विकास कार्यों को याद कर रही है। कांग्रेस की दिल्ली सरकार के वर्षों की उपलब्धियों और दिल्लीवासियों के विश्वास के कारण दिल्ली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मजबूत है और यहां सातों सीटों पर पूर्ण बहुमत से जीतेगी।

दीक्षित ने सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी(आप) और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कुचक्र से दिल्लीवासी परेशान हैं। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर अरविन्द केजरीवाल का दावा सिर्फ छलावा है। दीक्षित ने कहा कि काश उन्होंने कभी भारत के संविधान को पढ़ने, सोचने और समझने की कोशिश की होती। हकीकत तो यह है कि उनकी राजनीति का आधार ही नामी-गिरामी व्यक्तित्वों पर आधारहीन व्यक्तिगत आरोप लगाना, बुनियादी बातों की ओर से जनता का ध्यान भटकाना और गैरजरूरी अनावश्यक गैरसंवैधानिक डिमांड करके जनता को दिग्भ्रमित करना रहा है।

शीला ने कहा कि आज दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग करना देश के संविधान के विरुद्ध मांग करना है। उसके लिए भारत के संविधान में संशोधन आवश्यक है और संविधान में संशोधन के लिए दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता पड़ती है। केजरीवाल आज चन्द लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करके दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के नाम पर जनता से वोट मांग रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केजरीवाल से सवाल पूछा जाना चाहिए कि 2014 के आम चुनावों में पंजाब से उनके चार सांसद लोकसभा में पहुंचे थे। पिछले साल दिल्ली से इनके तीन सांसद राज्यसभा में भी आ गए तो इन लोगों ने संसद में कब और कितनी बार दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग की।

दीक्षित ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली चुनावों में पूर्ण राज्य की मांग करना केवल पिछले साढ़े चार साल में अपनी नाकामियों को छिपाने का प्रयास मात्र है। सच तो ये है कि भाजपा और 'आप' पार्टी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और पिछले पांच वर्षों के अपने-अपने शासन के दौरान हर मोर्चे पर विफल होने के बाद ही दोनों के मुद्दों में बदलाव आ गया है। कोई भी अपने पुराने वादों और मुद्दों की बात करने को तैयार नहीं हैं। अपनी उपलब्धियों के बारे में कोई बताने को तैयार नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दीक्षित अपने चुनाव प्रचार में सीमापुरी ए-ब्लॉक, मदर डेयरी, सब्जी मंडी, सीलमपुर मौजपुर, ई-ब्लाक शास्त्री पार्क, न्यू सीलमपुर और मुस्तफबाद विधानसभा में बाबू नगर चनाई वाली गली, 25 फुटा रोड, एमएसडब्लू रोड पर दौरा किया और आयोजित सभाओं को सम्बोधित किया।

Updated : 29 April 2019 1:53 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top