Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > RCB की इस चूक का पार्थिव पटेल ने किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

RCB की इस चूक का पार्थिव पटेल ने किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

RCB की इस चूक का पार्थिव पटेल ने किया खुलासा, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने जब कदम रखा तो उनके पास सबसे मजबूर बैटिंग डिपार्टमेंट था। आरसीबी के इस बैटिंग लाइनअप को देखकर इस टीम से काफी उम्मीदें थीं। टॉप क्लास बल्लेबाजों से सजी इस टीम का इतिहास रहा है कि उन्होंने मैच विनर्स को दूसरी फ्रेंचाइजीज के हाथों गंवाया। केएल राहुल, क्रिस गेल, शेन वॉटसन ऐसे कई बड़े नाम हैं, जिन्होंने दूसरी टीमों में जाने के बाद आरसीबी को काफी परेशान किया। रनों का अंबार लगाने वाली आरसीबी दूसरी टीमों के बड़े स्कोर का बचाव करने में विफल रही है। क्वॉलिटी बॉलर्स को खरीदने के मामले में आरसीबी के फैसले गलत साबित हुए हुए हैं। हाल ही में पार्थिव पटेल मे इस बात का खुलासा किया कि किस तरह आरसीबी ने वर्ल्ड क्लास पेसर जसप्रीत बुमराह को नीलामी में मुंबई इंडियंस के हाथों गंवाया था।

आरसीबी के पास स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल हैं, जो किसी भी हालात में विकेट निकालने में माहिर हैं। लेकिन आरसीबी के पास शानदार पेसर नहीं हैं। भारत के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने उस वाकये के बारे में बताया जब उन्होंने विराट कोहली से जसप्रीत बुमराह को लेकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि बुमराह को आरसबी को खरीदना चाहिए, लेकिन इससे पहले ही वह मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए।

पार्थिव पटेल ने फैनकोड के साथ एक इंटरव्यू में कहा, ''मैंने विराट कोहली से कहा था कि यह वह लड़का है। हमें इसे लेना चाहिए, लेकिन नीलामी में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को पछाड़ दिया और जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस में चले गए।'' मुंबई इंडियंस ने बुमराह के शुरुआती दौर में ही उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था और आज वह आईपीएल के सबसे शानदार गेंदबाजों में से एक हैं।

हाल ही में रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव में इस बात का खुलासा किया था कि आरसीबी के साथ मैच से पहले मुंबई इंडियंस का थिंक टैंक काफी प्लानिंग करता है। उन्होंने बताया, ''हम किसी भी और टीम की अपेक्षा आरसीबी के खिलाफ खेलने से पहले काफी प्लानिंग करते हैं। उनका बैटिंग लाइनअप बेहद शानदार है। उनके बैटिंग लाइन अप की वजह से ही हमारी टीम मीटिंग कई घंटों तक चलती है।''

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल की वजह से होने वाले बड़े नुकसान से बचने के लिए बीसीसीआई इस साल के आखिर में इस टूर्नामेंट को कराने की संभावनाओं पर विचार कर रहा है। वॉर्नर के साथ लाइव सेशन में रोहित शर्मा ने कहा था कि अगर बाद में इस टूर्नामेंट को कराया जाता है तो हो सकता है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत आ सकें।

बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था, ''हमें अपनी वित्तीय परिस्थियां देखनी होंगी, हमें देखना होगा कि हमारे पास कितना पैसा है और इसके हिसाब से ही फैसला लेना होगा। आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो हमें करीब 4000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा, जो कि बड़ा नुकसान है।''

Updated : 21 May 2020 6:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top