Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पोखरण से गिरफ्तार हुआ जासूस, पाकिस्तान भेजता था सेना से जुड़ी जानकारी

पोखरण से गिरफ्तार हुआ जासूस, पाकिस्तान भेजता था सेना से जुड़ी जानकारी

पोखरण से गिरफ्तार हुआ जासूस, पाकिस्तान भेजता था सेना से जुड़ी जानकारी
X

नईदिल्ली।। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हबीबुर्रहमान की निशानदेही पर ही आगरा से सेना में तैनात परमजीत को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों आरोपित मिलकर करीब दो साल से भारतीय सेना से संबंधित दस्तावेज पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को सप्लाई कर रहे थे। इसके एवज में उन्हें मोटी रकम भी मिल रही थी। भारतीय सेना की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि बरामद किए गए सभी दस्तावेज खुफिया हैं। अपराध शाखा के विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने बताया कि दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला था कि पोखरण का रहने वाला हबीबुर्रहमान सेना से संबंधित खुफिया दस्तावेज लीक करता है।

व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान भेजता था दस्तावेज -

अपराध शाखा के एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परमजीत हबीबुर्रहमान को पोखरण और आगरा स्थित सेना के ठिकानों से संबंधित दस्तावेज सप्लाई करता था। वहीं हबीबुर्रहमान उन्हें व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के गुर्गों को सप्लाई करता था। इसके बदले में उनके बैंक खातों में रुपये भेजे जाते थे। इसके साथ ही उन्हें हवाला के जरिए भी रुपये पहुंचाए जाते थे। इस खुलासे के बाद पुलिस टीम ने आरोपित परमजीत को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कई बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं, जिनको अब खंगाला जा रहा है। वहीं इनसे जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

परिवार से दो वर्ष पहले मिलने गया था आरोपित -

विशेष आयुक्त प्रवीर रंजन ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित हबीबुर्रहमान ने बताया कि उसके कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहते हैं। करीब दो साल पहले वह उनसे मिलने के लिए पाकिस्तान गया था। उसी दौरान वह आईएसआई के गुर्गों के संपर्क में आया। उन्होंने उसे लालच देकर जासूसी करने के लिए कहा। आरोपित हबीबुर्रहमान भारतीय सेना में सामान सप्लाई करने का काम करता था। वहां आने जाने के दौरान ही उसकी जान-पहचान परमजीत से हुई, जो उस समय पोखरण में तैनात था।

Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top