Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में फिर से लागू होगा ऑड-ईवन नियम

दिल्ली में फिर से लागू होगा "ऑड-ईवन नियम"

दिल्ली में फिर से लागू होगा ऑड-ईवन नियम

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन रिटर्न स्कीम को फिर से लागू करने का ऐलान कर दिया है। यह नियम 4 से 15 नवंबर के बीच लागू होगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि नवंबर के महीने में दिल्ली के आस-पास के राज्यों में पराली जलाई जाती है, इस वजह से दिल्ली गैस चेंबर बन जाता है। हम प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार के साथ अपने स्तर पर काम कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ धर कर बैठ नहीं सकती है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि हम प्रदूषण को रोकने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार के साथ अपने स्तर पर काम में जुटे हुए हैं, लेकिन दिल्ली सरकार हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठ सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों में नवंबर के महीने में ऑड-ईवन को लागू करने से राज्य में प्रदूषण काफी कम हुआ था। दिल्ली एक ऐसा राज्य है जहां प्रदूषण कम हुआ है, सरकार की कोशिश है कि इसे और भी कम किया जाए।

केजरीवाल ने कहा कि इसे लेकर हमने जनता से सुझाव मांगा और एक्सपर्ट्स से चर्चा की गई थी। दीवाली पर पटाखे की वजह से ज्यादा धुंआ होता है, ऐसे में दिल्ली के लोगों को अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पटाखे नहीं जलाएं, यह सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर भी है।

Updated : 2019-09-16T14:22:11+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top