Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > कोरोना काल में कोई स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता और ट्यूशन फीस के अलावा कोई फीस नहीं लेगा : उप-मुख्यमंत्री

कोरोना काल में कोई स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता और ट्यूशन फीस के अलावा कोई फीस नहीं लेगा : उप-मुख्यमंत्री

कोरोना काल में कोई स्कूल फीस नहीं बढ़ा सकता और ट्यूशन फीस के अलावा कोई फीस नहीं लेगा : उप-मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच दिल्ली सरकार ने आज निजी स्कूलों की फीस को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने चाणक्यपुरी के एक नामी स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द कर दी है।

दिल्ली उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि संस्कृति स्कूल को फीस वृद्धि के लिए दी गई मंजूरी को वापस लिया जा रहा है। यह पाया गया कि फीस वृद्धि के लिए अनुमति देते समय कुछ तथ्यों की अनदेखी की गई थी। सिसोदिया ने कहा कि इस महामारी के दौरान किसी भी स्कूल को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं है। फीस बढ़ाने वाले सभी स्कूलों पर सख्त कार्रवाई होगी।

ट्यूशन फीस के अलावा कोई फीस नहीं

सिसोदिया ने कहा कि संस्कृति स्कूल के छात्रों के माता-पिता आज मुझसे मिले। कुछ अभिभावकों की शिकायत आई है कि पिछले कुछ दिनों में संस्कृति स्कूल ने फीस 83 प्रतिशत तक बढ़ा दी। इसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए संस्कृति स्कूल को फीस को बढ़ाने की जो अनुमति दी गई थी वो हम वापस ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कोविड-19 महामारी के दौरान किसी भी स्कूल को फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं है। स्कूलों को केवल ट्यूशन फीस लेने की अनुमति है और जब तक स्कूल पूरी तरह से फिर से नहीं शुरू हो जाते, किसी अतिरिक्त फीस की अनुमति नहीं होगी। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।


Updated : 2020-09-10T20:04:57+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top