Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में लॉकडाउन में अभी कोई ढील नहीं : मुख्यमंत्री

दिल्ली में लॉकडाउन में अभी कोई ढील नहीं : मुख्यमंत्री

दिल्ली में लॉकडाउन में अभी कोई ढील नहीं : मुख्यमंत्री

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार अभी कोई ढील देने के मूड में नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली में लॉकडाउन में अभी कोई ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 27 अप्रैल को राज्य सरकार समीक्षा बैठक करेगी, जिसमें तब की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। फिलहाल दिल्ली के सभी 11 जिले हॉटस्पाट हैं।

केजरीवाल ने रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि देश की कुल आबादी का करीब दो प्रतिशत हिस्सा दिल्ली में रहता है लेकिन देश में कोरोना के कुल मामलों का 12 प्रतिशत दिल्ली में है। फिलहाल लॉकडाउन में कोई छूट नहीं होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि जो हॉटस्पाट और कंटेनमेंट जोन हैं उनमें ढील फिलहाल नहीं दी जानी चाहिए। दिल्ली में 11 जिले हैं और 11 के 11​ जिले हॉटस्पाट घोषित किए गए हैं। केंद्र सरकार के मुताबिक कंटेनमेंट ज़ोन में ढील नहीं दी जा सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की तारीख में दिल्ली में 77 कंटेनमेंट ज़ोन हैं। दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण के बाहर नहीं है। दिल्ली में अभी 1,893 संक्रमित मरीज हैं।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शनिवार को 186 नए मामले सामने आए। इसके साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,893 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 134 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब तक कुल 207 लोग ठीक हुए हैं।

Updated : 19 April 2020 7:36 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top