Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > राहुल सवाल उठाएंगे तो कांग्रेस कचरा बाहर निकलेगा: नामग्याल

राहुल सवाल उठाएंगे तो कांग्रेस कचरा बाहर निकलेगा: नामग्याल

राहुल सवाल उठाएंगे तो कांग्रेस कचरा बाहर निकलेगा: नामग्याल

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक अपुष्ट बयान देकर एक बार फिर देश को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने यह कहकर देश को सकते में डाल दिया कि चीनी सैनिकों द्वारा लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया। राहुल गांधी लंबे समय से अपने उल-जलूल बयानों के कारण सुर्खियों में हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान देकर अपने नेतृत्व क्षमता पर ही सवाल खड़ा कर लिया। राहुल गांधी के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लद्दाख से भाजपा सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने उन पर निशाना साधा है।

नामग्याल ने कहा कि राहुल गांधी को 62 से पहले की स्थिति मालूम नहीं है। इसके लिए अच्छा होता कि बयान देने से पहले वे अध्ययन करते। उन्होंने कहा कि यह 62 से पहले की सरकार नहीं है। यह 2020 की मोदी सरकार है। जो किसी भी सूरत में राष्ट्रहित से खिलवाड़ नहीं कर सकती। यह वो राष्ट्रवादी सरकार है जो एक इंच भी जमीन पर समझौता नहीं कर सकती। भाजपा सांसद नामग्याल ने कहा कि राहुल गांधी ज्यों-ज्यों सवाल उठाएंगे, कांग्रेस का कचरा बाहर निकलकर आएगा। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए के प्रावधानों को रद्द किए जाने के बाद अपने भाषण से चर्चा में आए लद्दाख से सांसद नामग्याल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक बड़ी पार्टी के नेता को इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान शोभा नहीं देते हैं।

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट पर तंज के लहजे में प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने ट्वीट किया, "अगर रक्षा मंत्री का हाथ के निशान पर टिप्पणी करने का काम पूरा हो गया हो तो वह इसका जवाब दें कि क्या चीन के सैनिकों ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है?" राहुल के इस सवाल पर नामग्याल ने लिखा, "हाँ, चीन ने भारतीय क्षेत्र पर इस तरह कब्जा कर लिया।" उन्होंने राहुल गाँधी को उन जगहों की भी सूची दी है जो भारत ने साल 1962 से 2012 के दौरान कांग्रेस या यूपीए शासनकाल में गँवा दी थी। इसमें अक्साई चीन से लेकर पैंगनक और चबजी घाटी, दूम चेले जैसे इलाकों का जिक्र किया गया है। नामग्याल ने अपने ट्वीट में दो तस्वीरें साझा कीं। एक में उनका जवाब था और दूसरे में डेमचोक घाटी की एक तस्वीर। उनका दावा है कि इन इलाकों पर कांग्रेस के समय में चीन ने कब्जा कर लिया।

नामग्याल ने कहा कि आश्चर्य है कि कांग्रेस ने तनावपूर्ण स्थितियों में भी तुष्टिकरण को अपनी प्राथमिकता बनाए रखा और न सिर्फ कश्मीर को बर्बाद किया बल्कि लद्दाख को भी काफी क्षति पहुँचाई। उन्होंने कहा था, "पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 'फॉरवर्ड पॉलिसीÓ अपनाई जिसमें कहा गया कि हमें एक-एक इंच चीन की ओर बढऩा चाहिए। इसके कार्यान्वयन के दौरान यह 'बैकवर्ड पॉलिसीÓ बन गई। चीनी सेना लगातार हमारे क्षेत्र में घुसपैठ करती चली गई और हम लगातार पीछे हटते चले गए। यही वजह है कि अक्साई चीन पूरी तरह से चीन के नियंत्रण में है।

Updated : 2020-06-14T07:03:09+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top