Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पाकिस्तान को लव लेटर लिखना बंद करे मोदी सरकार : कांग्रेस

पाकिस्तान को 'लव लेटर' लिखना बंद करे मोदी सरकार : कांग्रेस

पाकिस्तान को लव लेटर लिखना बंद करे मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली। पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए बधाई संदेश पर कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान को 'लव लेटर' लिखना बंद करना चाहिए। इमरान खान ने शुक्रवार को कहा था कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की ओर से शुभकामना संदेश मिला है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में सत्ता संभालने से पहले एक टीवी साक्षात्कार में कहा था कि कांग्रेस सरकार को पाकिस्तान को 'लव लेटर' लिखना बंद करना चाहिए और पाकिस्तान को उस भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए जिसे वह समझता है। उनके उस बयान को वर्तमान परिदृश्य से जोड़ते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी की बारी है, उन्हें पाकिस्तान को 'लव लेटर' लिखना बंद करना चाहिए।

शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर भेजा गया संदेश साझा किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह पाकिस्तान और पाकिस्तानी जनता को राष्ट्रीय दिवस पर शुभकामनाएं देते हैं। यह सही समय है जब आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में इस क्षेत्र के लोग लोकतंत्र, शांति, विकास और खुशहाली के लिए मिलकर काम करें।

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुप्त तौर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखा है। उन्होंने इस बात को स्वयं सार्वजनिक नहीं किया। इस पत्र में उन्होंने इमरान खान से आतंक के मुद्दे का जिक्र नहीं किया। उन्होंने इसका जिक्र नहीं किया कि भारत में उसकी धरती से भारत में आतंकवाद प्रायोजित किया जा रहा है और उसे धन मुहैया कराया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में शुक्रवार को 'पाकिस्तान दिवस' समारोह के सिलसिले में पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा आयोजित समारोह में भारत की ओर से किसी सरकारी प्रतिनिधि ने शिरकत नहीं की। इस समारोह में जम्मू कश्मीर के पृथकतावादी संगठन हुर्रियत के नेताओं को आमंत्रित किए जाने के विरोध में भारत ने यह फैसला किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि इस्लामाबाद में आयोजित पाकिस्तान दिवस समारोह में भी कोई भारतीय प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। पाकिस्तान दिवस का आयोजन 23 मार्च,1940 में मुस्लिम लीग के लाहौर अधिवेशन में पाकिस्तान की स्थापना के संबंध में स्वीकृत प्रस्ताव के सिलसिले में मनाया जाता है।

Updated : 23 March 2019 11:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top