Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में थमा एमसीडी चुनाव प्रचार, अब 4 दिसंबर को होगा मतदान

दिल्ली में थमा एमसीडी चुनाव प्रचार, अब 4 दिसंबर को होगा मतदान

अब राजनीतिक दल किसी भी तरह का रोड शो, जनसंवाद नहीं कर पाएंगे

दिल्ली में थमा एमसीडी चुनाव प्रचार, अब 4 दिसंबर को होगा मतदान
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त हो गया। अब राजनीतिक दल किसी भी तरह का रोड शो, जनसंवाद नहीं कर पाएंगे। वहीं 4 दिसम्बर को चुनाव को लेकर मतदान और 7 दिसंबर को परिणाम आएंगे। इधर शनिवार को दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

इस संबंध में शुक्रवार को दिल्ली की शिक्षा निदेशालय ने एक परिपत्र जारी किया है। निदेशालय ने अपने परिपत्र में सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि दिल्ली एमसीडी चुनाव, 2022 की मतदान तैयारियों के कारण स्कूलों में शनिवार को अवकाश रहेगा। विद्यालयों के प्रमुखों को भी सूचित किया जाता है कि दिनांक 10.12.2022 (द्वितीय शनिवार) को सभी विद्यालय खुले रहेंगे। स्कूलों के प्रमुखों को छात्रों, स्टाफ सदस्यों, एसएमसी सदस्यों और अभिभावकों के बीच इस जानकारी का प्रसार करने का निर्देश दिया जाता है। हालांकि, निजी स्कूलों को लेकर अभी कोई आदेश नहीं आया है.माना जा रहा है कि निजी स्कूल खुले रहेंगे। यहां फिलहाल, नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है।

एमसीडी चुनाव को लेकर 4 दिसंबर को मतदान होना है। इसे लेकर दिल्ली मेट्रो ने फैसला लिया है कि मेट्रो रेल सर्विस सुबह 4 बजे से शुरू होगी। डीएमआरसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 4 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो रेल की सर्विस सभी लाइंस पर सुबह 4 बजे से शुरू होगी। 30 मिनट के गैप में मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा। सुबह 6 बजे से सन्डे के समय अनुसार, मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा।

Updated : 30 Dec 2022 8:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top