Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > अब मायावती ने बुना गहलोत के लिए जाल

अब मायावती ने बुना गहलोत के लिए 'जाल'

अब मायावती ने बुना गहलोत के लिए

नई दिल्ली। राजस्थान में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। विधानसभा में बहुमत की लड़ाई कोर्ट में लड़ी जा रही है। सचिन पायलट और उनके खेमे के विधायकों के बाद अब मायावती की नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी भी हाई कोर्ट का रुख करेगी। बीएसपी ने कल यानी रविवार को एक व्हिप जारी करने के बाद पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायकों के खिलाफ याचिका दायर करेगी। आपको बता दें कि बीएसपी के सभी छह विधायकों ने बीते साल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

सिंतबर महीने में बीएसपी के सभी छह विधायकों ने स्पीकर सीपी जोशी को पत्र लिखकर बीएसपी विधायक दल को कांग्रेस में विलय को मंजूरी देने के आवेदन दिया था। उसे स्वीकार भी कर लिया गया था।

विधाकों के दलबदल से नाराज बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अशोक गहलोत पर तीखे हमले किए थे। हालांकि बीएसपी गहलोत सरकार का समर्थन कर रही थी। आपको बता दें कि दस साल में यह दूसरी घटना थी, जब अशोक गहलोत ने बीएसपी के सभी विधायकों को कांग्रेस में मिला लिया था।

बीएसपी के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने बहुमत के लिए जरूरी 101 के आंकड़े को पार कर लिया था। गहलोत सरकार को 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों और पांच अन्य विधायकों का भी समर्थन मिला था।

Updated : 27 July 2020 7:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top