Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > स्‍टूडेंट्स और टीचर्स के मुंह पर मास्‍क, दोस्‍तों से दूरी… यहां खुल गए कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल

स्‍टूडेंट्स और टीचर्स के मुंह पर मास्‍क, दोस्‍तों से दूरी… यहां खुल गए कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल

स्‍टूडेंट्स और टीचर्स के मुंह पर मास्‍क, दोस्‍तों से दूरी… यहां खुल गए कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल
X

नई दिल्ली। सोमवार को कुछ राज्‍यों में स्‍कूल खुल गए। स्‍टूडेंट्स और टीचर्स के चेहरों पर मास्‍क था लेकिन आंखों में इतने टाइम बाद स्‍कूल आने की खुशी साफ झलक रही थी। कोरोना वायरस महामारी के बीच स्‍कूल खोलने का फैसला आसान नहीं था। इसीलिए जो भी स्‍कूल खुले हैं, वहां सोशल डिस्‍टेंसिंग, थर्मल चेकिंग समेत सैनिटाजेशन के इंतजाम किए गए हैं। फिलहाल जम्‍मू और कश्‍मीर, चंडीगढ़, असम, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और नॉर्थ-ईस्‍ट के कुछ राज्‍यों में ही स्‍कूल खोले गए हैं। अधिकतर बड़े राज्‍यों ने कोविड-19 संक्रमण के रिस्‍क को देखते हुए स्‍कूल न खोलना ही मुनासिब समझा है। आइए जहां स्‍कूल खुल गए हैं, वहां के माहौल पर एक नजर डालते हैं।

-फिलहाल सरकार ने कहा है कि बच्‍चे स्‍कूल न आना चाहें तो कोई बात नहीं। स्‍कूल आने वालों को पैरेंट्स से रिटेन परमिशन लेकर आनी होगी। जम्‍मू के रणबीर हायर सेकेंडरी स्‍कूल में थर्मल चेकिंग के बाद स्‍टाफ को एंट्री दी गई।

-यहां की स्‍कूल प्रिंसिपल ने कहा, "हमने स्‍कूल में सैनिटाइजेशन और फ्यूमिगेशन करवाया है। हम सरकार की सभी कोविड-19 एसओपी का पालन करेंगे।"

-यह तस्‍वीर श्रीनगर के एक स्‍कूल की है। स्‍कूल में एंट्री के वक्‍त थर्मल स्‍क्रीनिंग तो होगी ही, सैनिटाइजर भी दिया जाएगा ताकि हाथ सैनिटाइज किए जा सकें।

-श्रीनगर की एक स्‍टूडेंट ने कहा, "आज स्‍कूल आकर बड़ी एक्‍साइटेड हूं। हमारे टीचर्स ने बहुत सपोर्ट किया है। हमें बहुत सावधानी बरतनी होगी।"

-असम ने भी कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल खोल दिए हैं। तस्‍वीर दिसपुर कॉलेज के मेन गेट की है।

-दिसपुर कॉलेज की एक स्‍टूडेंट ने कहा, "स्‍कूल-कॉलेज खोलने के सरकार के फैसले से बहुत खुश हूं। हम क्‍लास अटेंड करते वक्‍त सारी कोविड गाइडलाइंस फॉलो करने की कोशिश करेंगे।"

-केंद्र की एसओपी के अनुसार, स्‍कूलों में जगह-जगह कोविड-19 से जुड़ी सावधानियों के बारे में बताया गया है। चंडीगढ़ के एक स्‍कूल में लगा पोस्‍टर।

Updated : 21 Sep 2020 6:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top