Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X

नईदिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र सहित कुछ विषय उनके समक्ष रखे।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने मुलाकात के दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उठाया है। इसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र के विस्तार का मुद्दा भी शामिल था। प्रधानमंत्री से इस फैसले को वापस लेने की मांग की गई है। उन्होंने कहा, "बीएसएफ हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं, लेकिन कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, इससे उसमें टकराव होता है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पिछले दिनों बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र सीमा से 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया था।ममता ने कहा कि उन्होंने राज्य में आई प्राकृतिक आपदाओं के मद्देनजर केंद्र से आर्थिक सहयोग की मांग की है। प्रधानमंत्री ने उन्हें हालात का जायजा लेकर सूचित करने की बात कही है। इसके अलावा कोविड टीकाकरण और जूट इंडस्ट्री को लेकर भी चर्चा हुई। ममता ने त्रिपुरा हिंसा पर भी प्रधानमंत्री के समक्ष अपनी बात रखी है।

Updated : 29 Nov 2021 8:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top