Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मानसून सत्र के आयोजन का लिया जायजा, RTPCR टेस्ट अनिवार्य

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मानसून सत्र के आयोजन का लिया जायजा, RTPCR टेस्ट अनिवार्य

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मानसून सत्र के आयोजन का लिया जायजा, RTPCR टेस्ट अनिवार्य
X

नईदिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि संसद के मानसून सत्र का आगाज 19 जुलाई से होगा और दोनों सदनों की बैठक सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। इस सत्र में कुल 19 बैठकें आयोजित होंगी। उन्होंने बताया कि 18 जुलाई को सभी दलों के संसदीय दल के नेताओं की बैठक बुलाई गई है।

बिरला ने सोमवार को मानसून सत्र के आयोजन के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को कुछ निर्देश भी दिए। तैयारियों का जायजा लेने के बाद संसद भवन परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है। बावजूद, सत्र के दौराना कोरोना संक्रमण से बचने के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा।

आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य -

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि ज्यादातर संसद सदस्यों ने टीकाकरण करा लिया है। जबकि 311 सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए टीके की दूसरी डोज भी ले ली है। वहीं, 23 सदस्य जो कोरोना संक्रमित हुए थे, उनको अभी टीका नहीं लगा है। उन्होंने आगे बताया कि 3-4 सदस्यों ने स्वास्थ्य कारणों से टीका नही लगवाया है।बिरला ने कहा कि मानसून सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए सदस्यों, संसद कर्मियों और मीडियाकर्मियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था की गई है। हालांकि, जिसे टीके की दोनों डोज लग गई है उनके लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं है।लोकसभा अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जो सदस्य टीका नहीं लगवाएंगे उनसे वह व्यक्तिगत आग्रह करेंगे कि वह आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर सदन में आएं।

Updated : 12 Oct 2021 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top