Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में घमासान, तेज हुई गुटबाजी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में घमासान, तेज हुई गुटबाजी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में घमासान, तेज हुई गुटबाजी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर हार के बाद दिल्ली कांग्रेस में अंदरूनी पत्र'वार' शुरू हो गया है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रदेश प्रभारी पीसी चाको के गुटों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ राष्ट्रीय आलाकमान को चिट्ठी लिखी गई हैं।

कांग्रेस के पूर्व स्पीकर रहे पुरुषोत्तम गोयल ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि शीला दीक्षित के चेहरे पर पार्टी को यूपी और अब दिल्ली में भी करारी हार झेलनी पड़ी है। जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। किसी अनुभवी नेता को पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में तय किया जाए। गोयल की ओर से तीन नाम भी सुझाए गए हैं।

शीला दीक्षित ने जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्षों से विधानसभा टिकटों के लिए तीन-तीन संभावित नाम मांगे थे। जिस पर प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि प्रदेश अध्यक्ष इतना बड़ा फैसला अकेले नहीं कर सकतीं।

कांग्रेस के पूर्व पार्षद और विधानसभा चुनाव लड़ चुके रोहित मनचंदा ने चाको पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि चाको की अगुवाई में कांग्रेस चार चुनाव हार चुकी है। वह कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं।

Updated : 19 Jun 2019 5:24 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top