Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियां रहेंगी जारी

दिल्ली में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियां रहेंगी जारी

दिल्ली में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियां रहेंगी जारी
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कम होते कोरोना के आंकड़ों के बावजूद कोरोना से जंग अभी भी जारी है, इसलिए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। ऐसे में अब दिल्ली में 31 मई की शाम 5 बजे तक लॉकडाउन के तहत पूर्व की तरह बंदिशें जारी रहेंगी। इसके बाद की स्थितियों को देखकर दिल्ली में धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर अब धीरे-धीरे घटकर 2.5 फीसदी पर आ गई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना से होने वाली मौतें भी रुकी नहीं है जिसे देखते हुए सरकार ने एक हफ्ते और लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। अगर 31 मई के बाद स्थिति ठीक रही तो उसके बाद धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अभी फिलहाल पूरी दिल्ली का टीकाकरण करने की व्यवस्था के प्रयास किये जा रहा रहे हैं क्योंकि यदि तीसरी लहर आई तो वैक्सीन ही हमें बचा सकती है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को पहला लॉकडाउन लगाया था, जिसे अब तक कई बार बढ़ाया गया। आज एक बार फिर इसे आने वाली 31 मई की शाम 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सकारात्मकता दर 2.5% तक गिर गई है क्योंकि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के केवल 1,600 ताजा केस मिले हैं। अगर कोरोना के मामलों में इसी तरह कमी जारी रही तो हम 31 मई से चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को अनलॉक करना शुरू कर देंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top