Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > तीस हजारी कोर्ट मामले में वकीलों की हड़ताल जारी, रोहिणी कोर्ट में वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

तीस हजारी कोर्ट मामले में वकीलों की हड़ताल जारी, रोहिणी कोर्ट में वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

तीस हजारी कोर्ट मामले में वकीलों की हड़ताल जारी, रोहिणी कोर्ट में वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बाद वकीलों की चल रही हड़ताल आज भी जारी है। आज रोहिणी कोर्ट में एक वकील ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की। जब दूसरे वकीलों ने उस वकील को पेट्रोल छिड़कते देखा तो उसे रोका और उसके कपड़े उतारे। दूसरी घटना भी रोहिणी कोर्ट की ही है। जहां एक वकील 15वीं मंजिल पर चढ़कर कूदने की कोशिश कर रहा था। दूसरे वकील उस वकील को पकड़कर नीचे ले आए। जिस वकील ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क रखा था उसने कहा कि अब ये लड़ाई आत्मसम्मान की हो गई है। हम अपने आत्मसम्मान से कोई समझौता नहीं कर सकते हैं।

उधर, साकेत कोर्ट में वकीलों ने गेट को बंद कर दिया है। वकील पक्षकारों को भी कोर्ट के अंदर प्रवेश नहीं करने दे रहे हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) की अपील को दरकिनार करते हुए कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ बार एसोसिएशन ऑफ दिल्ली ने हड़ताल जारी रखने की घोषणा की थी। कमेटी के चेयरमैन महावीर सिंह और सचिव धीर सिंह कसाना ने मांगें पूरी न होने तक हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया है।

Updated : 6 Nov 2019 5:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top