Top
Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > चारा घोटाला : लालू यादव की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 10 को सुनवाई

चारा घोटाला : लालू यादव की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 10 को सुनवाई

चारा घोटाला : लालू यादव की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 10 को सुनवाई

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। आज लालू यादव की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने जल्द सुनवाई की मांग की, जिसके बाद कोर्ट ने 10 अप्रैल को सुनवाई करने का आदेश दिया।

सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि 12 अप्रैल को सुनवाई की जाए ताकि वे अपना जवाब दाखिल कर सकें। तब चीफ जस्टिस ने कहा कि ये जमानत याचिका है, 10 अप्रैल को सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है।

15 मार्च को लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया था। जमानत याचिका में लालू यादव ने खराब सेहत का हवाला दिया गया था। लालू यादव ने चारा घोटाले के तीन मामलों में सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है।

लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट के जमानत न देने के आदेश को चुनौती दी है। झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाले के तीन मामलों में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। लालू यादव ने हाईकोर्ट में कहा था कि लोकसभा चुनाव होने वाला है, इसलिए पार्टी प्रमुख होने के नाते उम्मीदवारों को सिंबल देने के लिए हस्ताक्षर की जरूरत पड़ेगी। इसलिए उन्हें जमानत दी जाए लेकिन हाईकोर्ट ने उनकी जमानत खारिज कर दी थी।

Updated : 5 April 2019 8:33 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top